Sunday , December 17 2017
Home / देश / CRPF जवान नहीं मना रहे होली, नक्सलियों से बदला लेकर ही मनाने की ठानी

CRPF जवान नहीं मना रहे होली, नक्सलियों से बदला लेकर ही मनाने की ठानी

नई दिल्ली: सुकमा जिले के कोत्ताचेरु में 12 जवानों की शहादत को ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ के जवान इस साल होली नहीं मना रहे. उन्होंने अपने साथियों के नाम होली के रंगों को समर्पित कर श्रंद्धाजलि दी.

इस बड़ी घटना के बाद जवानो में आक्रोश है. अब बेहतर रणनीति से बस्तर से नक्सलियों को भगाकर होली खेलने की बात जवान कह रहे हैं.

सुकमा मार्ग में दोनों जिलों के बॉर्डर पर भुसारास की घाटियों में सीआरपीएफ कैम्प की 230 बटालियन की डेल्टा कम्पनी है, जो जमीन तल से 250 फीट की ऊंची टेकरी पर है. यहां नेटवर्क की सुविधा नहीं है.

जंगलों में तैनात सुरक्षा बल के जवानों ने होली मनाने की तैयारियां कर रखी थीं. होलिका दहन की लकड़ी भी जमा कर रखी थी. रंगों के त्योहार की उमंग जवानों ने कई दिनों पहले से बसा रखी थी लेकिन सुकमा में जवानों की शहादत की खबर लगते ही भूसारास के जवानों ने इस बार होली नहीं मनाने की ठान ली.

जवानों में होली बहिष्कार के साथ आंखों में नक्सलियों की इस कायराना करतूत का जबाब देने की बौखलाहट भी दिखी. हरियाणा निवासी तरशेम लाल ने कहा कि साथियों की शहादत का नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे. बिहार के रहने वाले कमलेश ने कहा होली नक्सलियों को जवाब देने के बाद ही खेली जाएगी.

उड़ीसा के शैलेंद्र बोरेक ने कहा हम सब जवान एक हैं. इसलिए कोई होली नहीं मनाएगा. बटालियन के सहायक कमांडेंट हर्ष कुमार यादव ने बताया कि बस्तर की सुरक्षा में जवानों की शहादत हुई है. हम घटनाओं से घबराते नहीं हैं, दुगनी ताकत से नक्सलियों से लड़ेंगे.

About Web Team

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?