Sunday , December 17 2017
Home / देश / आरक्षण मुद्दा: दिल्ली में जाटों का प्रदर्शन 15 दिन टला

आरक्षण मुद्दा: दिल्ली में जाटों का प्रदर्शन 15 दिन टला

नई दिल्ली। दिल्ली में आरक्षण मुद्दे पर जाट बिरादरी द्वारा संसद की ओर मार्च करने की योजना फ़िलहाल 15 दिनों के लिए टाल दिया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के आंदोलनकारी जाट नेताओं के साथ रविवार को वार्ता की जिसके बाद ये निर्णय हुई।

खट्टर से यहां मुलाकात से पहले ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण होगा और वे वार्ता के बाद अगले कदम का फैसला करेंगे। मलिक ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा। हमारा प्रदर्शन 50 दिनों तक शांतिपूर्ण रहा। हमने सात मांगे की है और हम यहां खुले मन से मुख्यमंत्री और दूसरों से मिलने आए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि वार्ता से मुद्दे का समाधान होगा, लेकिन हम बैठक के नतीजों के आधार पर अगले कदम का फैसला करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह आंदोलन टालेंगे, अगर हम सभी मुद्दों पर सहमति पर पहुंचे तो मैं आपको सूचित करूंगा।

जाट समुदाय के संसद का घेराव करने की योजना से पहले बातचीत का यह प्रस्ताव आया है। वहीं दिल्ली मेट्रो सेवा का पूरा नेटवर्क अभी सामान्य है और आज रात आठ बजे से 12 स्टेशन बंद हो जाएंगे। इससे मेट्रो के इंटरचेंज में कोई दिक्कत नहीं आएगी। वहीं जाटों के दिल्ली में आने से कई जगह जाम लगना शुरू हो गया है। मयूर विहार में जहां ट्रैफिक जाम लगना शुरू हो गया है। वहीं कश्मीरी गेट की ओर ट्रैफिक थोड़ा धीमा है।

About Web Team

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?