Tuesday , April 24 2018
Home / राज्य / नौकरियों में प्राथमिकता के लिए उपाधि धारक पत्रकार संघ ने सौंपा ज्ञापन

नौकरियों में प्राथमिकता के लिए उपाधि धारक पत्रकार संघ ने सौंपा ज्ञापन

खंडवा। माखनलाल चतुर्वेदी उपाधि धारक पत्रकार संघ की साधारण सभा में हुए निर्णय के अनुसार सोमवार को माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विस्तार परिसर कर्मवीर विद्यापीठ के प्राचार्य संदीप भट्ट को कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

उपाधि धारक पत्रकार संघ ने ज्ञापन के माध्यम से विश्वविद्यालय के कुलपति से मांग की है कि वह अपने स्तर से पत्रकारिता में उपाधि प्राप्त छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार से जनसंपर्क और जनसंपर्क से जुड़े संस्थानों में नौकरीयों में पत्रकारिता के छात्रों को प्रथमिकता दी जाए।

पत्रकार संघ के अध्यक्ष निशात सिद्दीकी ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि पत्रकारिता क्षेत्र में उपाधि धारक छात्रों को सरकारी और निजी संस्थानों में नौकरी में प्राथमिकता दी जाए। लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में जनसंपर्क अधिकारी के पद पर नियुक्ति के लिए पत्रकारिता की उपाधि अनिवार्य की जाए साथ ही निजी समाचार संस्थानों में पत्रकारिता में उपाधिधारक छात्रों को उचित पद व वेतनमान प्रदान किया जाए।

इस हेतु पत्रकारिता क्षेत्र में अग्रणी व स्वतंत्रता सेनानी एवं साहित्यकार पं माखनलाल चतुर्वेदी के नाम से स्थापित पत्रकारिता संस्थान पं. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय शासन से छात्र हितों को दृष्टिगत रखते हुए अनुशंसा करे। ज्ञापन कार्यक्रम के संयोजक हर्ष उपाध्याय ने कहा कि जिस तरह शिक्षण कार्य के लिए या विधि कार्य के लिए मानद उपाधि प्राप्त व्यक्ति ही कार्य कर सकता है तो फिर पत्रकारिता और जनसंपर्क के कार्यो के लिए भी पत्रकारिता में डिग्री प्राप्त व्यक्ति स्थान दिया जाना चाहिए। ज्ञापन देते समय उपाधि धारक पत्रकार संघ के राजेंद्र राठौड़, निशांत शुक्ला, पंकज लाड़, शेख रेहान, गौरव दफ्तरी शुभम जायसवाल, सचिन सालुंके आदि मौजूद थे।

About ashu

Check Also

जस्टिस लोया केस: नहीं होगी SIT जांच, सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई याचिका

नई दिल्ली: सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच …