Tuesday , August 22 2017
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / तो यूपी में अपनी मिट्टी पलीद करवाएंगी वामपंथी पार्टियां!
यूपी चुनाव 2017

तो यूपी में अपनी मिट्टी पलीद करवाएंगी वामपंथी पार्टियां!

लखनऊ। उत्तरप्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनावी बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं उत्तरप्रदेश में अपनी जनाधार खो चुकी वामदलों ने भी विधानसभा की 170 सीटों पर साझे उम्मीदवार उतारने का निर्णय किया है।

वामदलों की ओर से पूर्वांचल और अवध के क्षेत्र में ज्यादा प्रत्याशी उतारे जाएंगे, जबकि बुंदेलखंड और पश्चिमी क्षेत्र में भी कुछ सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। आपको बता दें कि इन क्षेत्रों में वामदलों की अच्छी पकड़ मानी जाती है। उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर वामदल अगले हफ्ते प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करेगी।

माकपा, भाकपा, भाकपा (माले) और फॉरवर्ड ब्लॉक समेत उत्तरप्रदेश में सक्रिय सात वाम दलों ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं हाल में में एक सर्वे में भी इस बार विधानसभा चुनाव में वाम दलों का खाता खुलने की भविष्यवाणी की गई है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रत्याशियों के बाबत वाम दलों की दो राउंड की बैठकें हो चुकी हैं। तय हुआ है कि भाकपा 90, भाकपा (माले) 50, माकपा 27 और अन्य वाम दल 3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 13 जनवरी को होने वाली उच्चस्तरीय बैठक में प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

 

About Jyoti Yadav

Check Also

भारत का सबसे बड़ा कुश्ती कार्यक्रम ‘अनूठा युद्ध’

एफएफडब्ल्यू (फ्रीक फाइटर रेसलिंग) नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, उद्यमियों की एक टीम की दिमागी उपज है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *