Sunday , July 22 2018
Home / राज्य / सपा नेता गायत्री प्रजापति रेप मामले में लखनऊ से गिरफ्तार!

सपा नेता गायत्री प्रजापति रेप मामले में लखनऊ से गिरफ्तार!

नई दिल्ली: सपा नेता और गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह पिछले कई दिनों से पुलिस के गिरफ्त से भागे फिर रहे थे. उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाने के कारण अखिलेश सरकार की अच्‍छी बदनामी भी हुई थी. प्रजापति इस बार अमेठी विधानसभा सीट से चुनाव भी हार गए हैं. वह पिछली बार इसी सीट से पहली बार चुनाव जीते थे.

दरअसल, गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने वाली महिला का आरोप है कि मंत्री ने उसे पार्टी में ऊंचा पद दिलाने के नाम पर पिछले दो साल में कई बार रेप किया, और उसकी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ भी की. महिला का यह भी आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की.

हाल में इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश गायत्री प्रसाद प्रजापति को ज़ोरदार झटका देते हुए उनके खिलाफ एक महिला से रेप और उसी महिला के नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ के मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए. हालांकि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस मामले को खारिज कर दिया था.

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपी प्रभावशाली है, तो इसका मतलब यह नहीं हो सकता कि पुलिस एफआईआर भी दर्ज न करे. सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने और फाइनल रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया. इससे पहले, राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मामले की जांच में कोई अपराध सामने नहीं आया है.

About Team Web

Check Also

छात्र अभिमन्यु की हत्या के ख़िलाफ़ जन अधिकार पार्टी (लो.) के द्वारा जन आक्रोश रैली

फतुहा (जमुई): शिफाली इंटरनेशनल स्कूल फतुहा  में छात्र अभिमन्यु की हत्या के खिलाफ आज फतुहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *