Tuesday , April 23 2019
Home / देश / बिहार: नीतीश की सरकार बनने पर फ्री में सवारी करा रहा रिक्शाचालक
PC: Google

बिहार: नीतीश की सरकार बनने पर फ्री में सवारी करा रहा रिक्शाचालक

पटना। नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ आने और दुबारा से बिहार की सत्ता में आने के बाद उनके प्रशंसकों के बीच ख़ुशी का ठिकाना नहीं है। सभी कोई इसे अपनी तरह से जश्न मना रहा है। ऐसा ही एक व्यक्ति है जो नीतीश कुमार का फैन है जो बिहार के बेतिया का रहनेवाला है इनके लिए नीतीश कुमार सबसे अलग हैं। पेशे से रिक्शाचालक ये व्यक्ति मुख्यमंत्री का मुरीद है।

उनकी “सुशासन बाबू” वाली छवि ने इस रिक्शेवाले के दिलो दिमाग में दीवानगी की हद तक ऐसा जुनून पैदा कर दिया है कि वह रविवार को सुबह से शाम तक लोगों को रिक्शे की मुफ्त सवारी कराता रहा। रिक्शे के आगे मुफ्त सवारी की तख्ती लगाकर वह लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचाता रहा।
चुरामनपट्टी वार्ड नंबर 02 नया टोला निवासी इंद्रजीत साह यह सेवा कार्य 31 जुलाई तक करेगा। इस गरीब की दीवानगी का आलम यह है कि दो अन्य रिक्शा भी भाड़े पर लेकर निशुल्क चलवा रहा है। इस एवज में रिक्शा चालक हरिशंकर साह व रंजन ठाकुर को प्रतिदिन की दर से 250-250 रुपए का भुगतान कर रहा है। उसने निशुल्क रिक्शा परिचालन के लिए सवारियों की प्राथमिकता भी तय कर दी है। इस ऑफर में दिव्यांग, बुजुर्ग व बीमार लोगों को विशेष तरजीह दी जा रही है।

इंद्रजीत को उम्मीद है कि इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज से दहेज प्रथा को ख़तम कराने की पहल करें। उसका कहना है कि नीतीश ने मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य और गरीबों के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने शराबबंदी जैसे उल्लेखनीय कार्य किए।

बच्चे-बच्चियों को साइकिल, पोशाक आदि भी उपलब्ध कराए। उनके द्वारा फिर से बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने से काफी प्रसन्नता है। रविवार को रिक्शा की सवारी करने वाले उमेश कुमार, छोटे मियां, प्रमोद मिस्त्री आदि ने कहा कि काफी जिद्द के बाद भी उसने पैसे लेने से मना कर दिया।

About RITESH KUMAR

Check Also

रामनारायण यादव मेमोरियल कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

संवाददाता बरही: रामनारायण यादव मेमोरियल महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का …