Sunday , December 17 2017
Home / राज्य / यूपी: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत मंजूर करने वाले स्पेशल जज सस्पेंड

यूपी: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत मंजूर करने वाले स्पेशल जज सस्पेंड

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की रेप के मामले में जमानत मंजूर करने वाले स्पेशल जज (पॉक्सो एक्ट) ओमप्रकाश मिश्र को देर शाम निलम्बित कर दिया। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश मिश्र 30 अप्रैल को रिटायर हो रहे हैं।

रजिस्ट्रार जनरल डीके सिंह ने शुक्रवार देर रात ‘हिन्दुस्तान’ को बताया कि ओमप्रकाश मिश्र के निलंबन का आदेश हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने किया है। गौरतलब है कि  चीफ जस्टिस ने गायत्री प्रजापति व दो अन्य की जमानत मंजूर करने पर स्पेशल जज की मंशा व सद्भावना पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल को रिटायर होने जा रहे न्यायिक अधिकारी ने जिस तरह काम किया है, वह घोर आपत्तिजनक है।

मामले के तथ्यों के अनुसार गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी 24 अप्रैल को दाखिल की गई थी। स्पेशल जज ने  उस पर अगले ही दिन सुनवाई की तारीख लगा दी। 25 अप्रैल को विवेचक ने पूरी केस डायरी पेश करने के लिए समय मांगा लेकिन स्पेशल जज ने अर्जी खारिज करते हुए कहा कि एडीजीसी उपलब्ध केस डायरी से बहस के लिए तैयार हैं। जबकि उनकी ओर से भी मामले में समुचित निर्देश लेने के लिए तीन दिन का समय मांगा गया था।

About Jyoti Yadav

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?