Thursday , June 21 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / 40 वर्ष की उम्र में 69 बच्चों को जन्म देने वाली महिला की हुई मौत

40 वर्ष की उम्र में 69 बच्चों को जन्म देने वाली महिला की हुई मौत

नई दिल्ली: माँ एक ऐसा शब्द जो हर स्त्री अपने बच्चें की जुबान से सुनना चाहती हैं, कहते हैं की जब कोई स्त्री माँ बनती हैं तभी वो संपूर्ण स्त्री कहलाती हैं. जहां एक बच्चें को जन्म देना ही बहुत कष्टदायक होता हैं वही हम एक ऐसी महिला के बारें में बता रहे हैं जिसने एक नहीं बल्कि 69 बच्चों को इस दुनिया में लेकर आई हैं.

जी हां इस महिला का नाम पर अब तक दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चों की मां बनने का रिकॉर्ड दर्ज है. महिला ने 69 बच्चों को जन्म दिया, लेकिन अपने 69 वें बच्चे को जन्म देने के बाद वो इस दुनिया को छोड़कर चली गई. पलिस्टान में रहने वाली इस महिला को दुनिया की सबसे ज्यादा फर्टाइल महिला कहा जाता था. महिला ने 40 वर्ष की उम्र में अपने 69वें बच्चे को जन्म दिया और फिर दुनिया छोड़कर चली गई.

महिला के पति ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि उसकी पत्नी ने अपने जीवनकाल में 69 बच्चों को जन्म दिया है. उसने कहा कि ऐसा कर पाना एक आम महिला के लिए कतई संभव नहीं है. पर सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वाली दुनिया में अकेली नहीं थी. उस से पहले रूस की एक महिला ने भी इसी तरह से 69 बच्चों को ही जन्म दिया है. महिला 27 बार गर्भवती हुई और 16 बार जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जबकि 7 बार तीन बच्चों को और 4 बार 4 चार-चार बच्चों को एक साथ जन्म दिया.

About Team Web

Check Also

गोंडा: 15 किलो गांजा के साथ तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, एक फरार होने में रहा कामयाब

 गोंडा (अरूण त्रिपाठी): जनपद कीकोतवाली देहात पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस …