Friday , February 22 2019
Home / देश / बड़ी खबर: नीतीश ने बीजेपी संग मिलाया हाथ पर उपराष्ट्रपति चुनाव में गोपालकृष्ण गांधी को ही देंगे समर्थन
PC: Google.com

बड़ी खबर: नीतीश ने बीजेपी संग मिलाया हाथ पर उपराष्ट्रपति चुनाव में गोपालकृष्ण गांधी को ही देंगे समर्थन

नई दिल्ली: भाजपा के साथ गठबंधन करके फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद हासिल करने के बाद नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का ही सपोर्ट करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि गांधी को समर्थन देने के निर्णय में कोई परिवर्तन  नहीं होगा। नीतीश का कहना है कि दो मामलों को नहीं मिलाया जाना चाहिए। जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता ने बताया,’नीतीश जी ने हमेशा कहा है कि पार्टी की बिहार और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग-अलग  भूमिका है। भाजपा के साथ गठबंधन राज्य की भलाई के लिए किया गया है पर पार्टी ने गांधी को उनकी योग्यता और पहचान के लिए समर्थन दिया है। इसलिए इस फैसले में बदलाव लाने की कोई वजह नहीं है।’

सूत्र ने बताया कि जब राष्ट्रपति पद के लिए नीतीश ने रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था तब उन्होंने RJD और कांग्रेस को कहा था कि उन्होनं सिर्फ राज्य के मामलों के लिए उनसे गठबंधन जोड़ा है लेकिन इसका असर राष्ट्रीय स्तर पर नहीं होगा। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने सभी पार्टियों के विधायकों को बता दिया है कि गोपाल कृष्ण गांधी को ही उनका समर्थन मिलेगा, एनडीए के उम्मीदवार वेंकैया नायडू पर विचार न करें।

बुधवार को जब नीतीश ने महागठबंधन तोड़ने का फैसला लिया तो उन्होंने पार्टी को कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव में उनकी पार्टी की भूमिका के बारे में फ्लोर टेस्ट के बाद ही सोचा जाएगा। हालांकि गोपालकृष्ण गांधी के लिए समर्थन बरकरार रखने वाली बात एक वरिष्ठ नेता ने कन्फ़र्म की है, जो गुरुवार को हुई पार्टी विधायकों की बैठक में शामिल थे।

About RITESH KUMAR

Check Also

राजनीति न करें पीएम मोदी, पाकिस्‍तान पर हमला करें: आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पुलवामा हमले को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *