Monday , February 19 2018
Home / टेक्नोलॉजी / Reliance Jio ने अब ब्रॉडबैंड सर्विस की भी शुरुआत कर दी अब सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी पूरी फिल्म!

Reliance Jio ने अब ब्रॉडबैंड सर्विस की भी शुरुआत कर दी अब सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी पूरी फिल्म!

नई दिल्ली : रिलांयस Jio एक के बाद एक नए तरीकों से टेली कस्टमर्स को आकर्षक ऑफर्स और सर्विस दे रहा है। मोबाइल इंटरनेट डाटा के मार्केट में धमाल मचाने के बाद Reliance Jio ने अब ब्रॉडबैंड सर्विस की भी शुरुआत कर दी है। इससे आप सिर्फ 1 सेकेंड में 1 जीबी का वीडियो डाउनलोड कर पाएंगे। इतना ही नहीं, यदि आप मूवी डाउनलोड करना चाह रहे हैं तो कुछ मिनट या सेंकेंड्स की जरूरत नहीं, सिर्फ 1 सेकेंड ही काफी है।

इसे ‘फाइबर टू द होम
(FTTH) सर्विस नाम दिया गया है। सूत्रों की मानें तो इसे अभी मुंबई के कुछ इलाकों में शुरू किया गया है और कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है।

मुंबई की Nepean Sea रोड इलाके में इसकी शुरुआत की गई है। इस सर्विस के लिए अभी शुरुआत में राउटर और इंस्टालेशन के लिए 4500 रुपए चार्ज कर रही है। शुरु के 3 महीनों के लिए ये सर्विस पूरी तरह से मुफ्त है इसमें फेयर यूजेज सर्विस (FUP) के तहत हर महीने 100 जीबी तक फुल स्पीड दी जाएगी और इसके बाद 1 MBPS की स्पीड आएगी। 90 दिनों के बाद इस सर्विस के लिए 500 रुपए से प्लान शुरु होंगे। हांलाकि अभी कंपनी के कौन कौन से प्लान हैं ये पता नहीं चला है।

About विभव शुक्ला

Young Journalist from Delhi. Core team membar of Khabar On Demand

Check Also

‪‪Punjab National Bank‬, ‪Nirav Modi‬, ‪Narendra Modi‬‬,Punjab National Bank‬, ‪Securities and Exchange Board of India‬, ‪Reserve Bank of India,pnb share price,Punjab National Bank‬, ‪Mukesh Ambani‬, ‪Dhirubhai Ambani‬‬

PNB को चूना लगाने वाले नीरव मोदी और उसके परिवार के भागने की ये है तारीखें!