Wednesday , December 19 2018
Home / देश / बहुत जल्द ही कांग्रेस को एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर भंग कर दिया जाएगा: राम माधव
PC: KhabarIBN

बहुत जल्द ही कांग्रेस को एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर भंग कर दिया जाएगा: राम माधव

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी महासचिव राम माधव ने दिया है एक बड़ा बयान। उनका कहना है की सारी विपक्षी पार्टियां समझ चुकी है की वो 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी। उन्होंने राहुल गाँधी के नॉर्वे यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा की जब उनकी पार्टी गुजरात चुनाव के लिए प्रचार आरंभ करनेवाली थे तभी ऐन मौके पर वो पार्टी को  अकेला छोड़ कर विदेश यात्रा पर निकल गए।

हैदराबाद में बीजेपी की एक बैठक में उन्होंने कहा, एक तरह से हमारी पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बाकी, हम 2022 (के लक्ष्यों) पर अपना ध्यान दे सकते हैं।

कांग्रेस सहित सारी विपक्षी पार्टियों ने तय कर लिया है कि हम 2019 लोकसभा चुनाव में दिल्ली में वापस नहीं आ सकते। वे लोग नॉर्वे या इटली जा रहे हैं। बीजेपी महासचिव ने दावा किया कि कांग्रेस के नेता जब गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार शुरू करना चाह रहे थे, उसी समय पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नॉर्वे जाना ज्यादा मुनासिब समझा।

उन्होंने कहा गुजरात चुनाव सिर्फ दो महीने दूर हैं। गुजरात कांग्रेस नेतृत्व एक सितंबर से राज्य में अपनी प्रचार अभियान की शुरूआत करना चाहता था, जिसके लिए एक बड़ी रैली प्रस्तावित थी, पर हमारे विपक्ष के नेता राहुल गांधी नॉर्वे रवाना हो गए।

बीजेपी नेता ने कहा कि इस वर्ष गुजरात में, अगले वर्ष  मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में और 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई विशेष फायदा नहीं होने जा रहा, इसलिए राहुल गाँधी नॉर्वे और इटली की यात्रा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी के कांग्रेस में शीर्ष पद पर रहते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के इस सुझाव पर पूरी तरह अमल हो जाएगा कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस को एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर भंग कर दिया जाए।

About KOD MEDIA

Check Also

जीरो” में दिखेगी शाहरुख खान और जीशान अयूब की दिल छू लेने वाली दोस्ती

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान और जीशान अयूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *