Tuesday , December 11 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / पाकिस्तान का फरमान- 18 अंतरराष्ट्रीय एनजीओ कामकाज बंद करें और देश छोड़ें
Pakistan orders 18 INGOs to leave country within 60 days

पाकिस्तान का फरमान- 18 अंतरराष्ट्रीय एनजीओ कामकाज बंद करें और देश छोड़ें

पाकिस्तान ने 18 अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) को अपना कामकाज बंद करने और दो महीनों के अंदर देश छोड़ने का आदेश दिया है. मीडिया में आई एक खबर में रविवार को यह बताया गया है।

‘एक्सप्रेस न्यूज’ टीवी की खबर में कहा गया है कि गृह मंत्रालय ने इन अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठनों (आईएनजीओ) को अपना कामकाज बंद करने के लिए 60 दिनों का समय दिया है. इनमें से नौ अमेरिका, तीन ब्रिटेन और दो नीदरलैंड से जुड़े हुए हैं. अन्य का संबंध इटली, स्विट्जरलैंड, डेनमार्क और आयरलैंड से है.

इसके अलावा मंत्रालय ने अपर्याप्त दस्तावेजों के कारण 72 एनजीओ पर पाबंदियां भी लगाई है. सूत्रों ने बताया कि सरकार ने 66 विदेशी संस्थाओं समेत 141 एनजीओ को अपना कामकाज जारी रखने की अनुमति दी है.

एक्‍शनऐड और प्‍लान इंटरनेशनल भी उन एनजीओ में शामिल हैं जिन्‍हें काम बंद करने को कहा गया है. एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई पिछली सरकार के समय शुरू हुई थी और एक नया तंत्र बनाया गया था. सभी एनजीओ को इससे जुड़ने को कहा गया था.

अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को पकड़ने के लिए एक डॉक्‍टर के फर्जी टीकाकरण कैंप लगाए जाने के बाद विदेशी एनजीओ पर कार्रवाई शुरू हुई थी. लादेन को 2011 में अमेरिका ने मार दिया था.

About KOD MEDIA

Check Also

कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच आठ बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे। इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *