Thursday , September 20 2018
Home / देश / पतंजलि बना ‘अर्थ से परमार्थ’ का आईकाॅन

पतंजलि बना ‘अर्थ से परमार्थ’ का आईकाॅन

यह सभी जानते हैं कि पतंजलि ने विश्व में सर्वोत्तम क्वालिटी के स्वदेशी उत्पाद न्यूनतम मूल्य पर उपलब्ध कराकर तथा संपूर्ण लाभ को चैरिटी के लिए उपयोग में लाकर पूरे काॅरपोरेट जगत के सामने प्रेरणादायी स्वदेशी आंदोलन प्रस्तु किया है। अब पतंजलि एफएमसीजी सेक्टर में नई क्रांती लाने वाली स्वदेशी कंपनी के सभी उत्पाद बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध होंगे। इन सभी के द्वारा उपभोग्ता ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स, शॉपक्लूज, नेटमेड्स और बिग बास्केट समेत कई बड़े ऑनलाइन पोर्टल से पतंजलि के सारे उत्पाद ऑर्डर कर सकते हैं। बाबा रामदेव ने यह जानकारी नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेसवार्ता में बाबा रामदेव और आचार्य बाल कृष्ण ने दी। इस अवसर पर सभी ई-कॉमर्स कंपनियों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस अवसर पर बाबा रामदेव ने पतंजलि का ऑनलाइन पोर्टल भी लॉन्च किया।
बाबा के अनुसार हमारी यह यात्रा आज पूरी दुनिया में ‘अर्थ से परमार्थ’ का आइकाॅन बन गया है। पतंजलि ‘स्वदेशी से समग्र, स्थायी, विकेंद्रित एवं सात्विक समृद्धि’ के बड़े आंदोलन के रूप में आगे बढ़ रहा है। हमारा लक्ष्य 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक की चैरिटी करना है। अभी तक हम 11000 करोड़ से अधिक की चैरिटी प्रदान कर चुके हैं। चैरिटी द्वारा हम शिक्षा, स्वास्थ्य, योग व आयुर्वेद, अनुसंधान, गौसेवा एवं गरीबों की सेवा करनी हमारी सर्वोपरि प्राथमिकताएं है।

भारतीय किसानों के हित में बात करते हुए बाबा ने कहा कि हमारी कंपनी महाराष्ट्र में किसानों से संतरे खरीदेगी और अभी इसके लिए हमारी एक यूनिट लग चुकी है, जिससे किसानों को उनकी फसल का सही मूल्य भी मिलेगा। कंपनी दो सालों के भीतर एक लाख करोड़ रुपये की प्रति सालाना कैपिसिटी तैयार कर रही हैं।

पतंजलि आॅनलाइन लांच की घोषणा के अवसर पर बाबा के साथ पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, पेटीएम के सीईओ अमित सिन्हा, बिग बास्केट के संस्थापक हरि मेनन, फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याणजी कृष्णमूर्ति, ग्रोफर्स के संस्थापक सौरभ कुमार, ऐमजॉन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट मनीष तिवारी, नेटमेड्स के फाउंडर प्रदीप डाढ़ा, शॉपक्लूज के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट विशाल शर्मा और एचडीएफसी हैड ब्रांच बैंक की स्मिता भगत उपस्थित थीं।

s

About Web Team

Check Also

दिल के मरीजों के लिए खतरनाक है डिप्रेशन, जानिये क्या हैं खतरे

नई दिल्ली:  दुनिया भर के विशेषज्ञों ने कहा है कि दिल की बीमारियों और अवसाद और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *