Saturday , November 18 2017
Home / देश / आज से संसद का मानसूत्र सत्र!

आज से संसद का मानसूत्र सत्र!

नई दिल्ली: संसद का मानसूत्र सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष इस सत्र में सरकार पर हावी होने के लिए पूरी रणनीति के साथ तैयार है. विपक्ष किसान, कश्मीर, चीन, गोरक्षक और जीएसटी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा. सत्र शुरू होने से पहले करीब सुबह 9 बजे विपक्ष की बैठक होगी, वहीं कांग्रेस भी अपने नेताओं के साथ सुबह 10 बजे एक बैठक करेगी.

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को लेकर कड़ा रुख अपनाया है. सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर असामाजिक लोग हिंसा कर रहे हैं. इन सभी के खिलाफ राज्य  सरकार करें. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में गोमाता की रक्षा होनी चाहिए और उसके लिए कानून है, लेकिन जो तत्व इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं. उस पर सभी राज्य कार्रवाई करें.

राष्ट्रपति चुनाव पर बोलते हुए मोदी  ने सभी दलों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आम सहमति रहती, तो अच्छा रहता. अब तक आपस में कटुता का कोई भाव नहीं आया, इसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं.

 बता दें कि मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में कोई विधायी काम नहीं होगा. इन दिन दिवंगत हुए दो सदस्यों लोकसभा सदस्य व अभिनेता विनोद खन्ना और राज्यसभा सदस्य व पू्र्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित हो जाएगी. इन दोनों नेताओं का पिछले दिनों निधन हो गया था.

About Md. Muzammil

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई