Thursday , November 23 2017
Home / लेटेस्ट न्यूज / यहां आती है केकड़ों की बाढ़, जानें क्यों होता है ऐसा

यहां आती है केकड़ों की बाढ़, जानें क्यों होता है ऐसा

 

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में जहां चारों तरफ पानी ही पानी हो जाती हैं वही एक ऐसा देश हैं जहां बारिश के बाद केकड़ों की बाढ़ आ जाती है. सुनकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमिस द्वीप में ये हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिलता है. इस द्वीप पर बारिश के बाद लाखों की तादात में केकड़े सड़कों पर टहलते दिखाई देते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमस द्वीप में ये हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिलता है. इस द्वीप पर बारिश के बाद लाखों की तादात में केकड़े सड़कों पर टहलते दिखाई देते हैं.

जानकारी के मुताबिक, शहर का कोई ऐसा घर, दुकान या कोइ सड़क नहीं बचती जहां इन केकड़ों का राज न हो. दरअसल, ये केकड़े प्रजनन करने के लिए क्रिसमस द्वीप के जंगल के एक छोर से दूसरे छोर यानि महासागर तक जाते हैं. केकड़ों की इस परेड से पूरी सड़कें लाल हो जाती हैं. क्रिसमस पर 12 करोड़ केकड़ों की परेड निकलती है.

इस द्वीप में लगभग 2000 लोग रहते हैं. मगर, बारिश के दौरान इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं. क्रिसमस आइलैंड टूरिज्म एसोसिएशन की मार्केटिंग मैनेजर ‘लिंडा कैश’ ने कहा कि यह एक असाधारण नजारा होता है.

उन्होंने कहा कि मैं पिछले 10 सालों से इसे देख रही हूं और हर बार जब मैं इसे देखती हूं तो मैं पूरी तरह से आश्चर्यचकित रह जाती हूं. इन केकड़ों की आवाज की आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, यह बेहद अद्भुत लगता है.

About khabar On Demand Team

Check Also

भूखे रहने वाले युवा हो रहे है मधुमेह का शिकार