Monday , June 25 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / यहां आती है केकड़ों की बाढ़, जानें क्यों होता है ऐसा

यहां आती है केकड़ों की बाढ़, जानें क्यों होता है ऐसा

 

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में जहां चारों तरफ पानी ही पानी हो जाती हैं वही एक ऐसा देश हैं जहां बारिश के बाद केकड़ों की बाढ़ आ जाती है. सुनकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमिस द्वीप में ये हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिलता है. इस द्वीप पर बारिश के बाद लाखों की तादात में केकड़े सड़कों पर टहलते दिखाई देते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमस द्वीप में ये हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिलता है. इस द्वीप पर बारिश के बाद लाखों की तादात में केकड़े सड़कों पर टहलते दिखाई देते हैं.

जानकारी के मुताबिक, शहर का कोई ऐसा घर, दुकान या कोइ सड़क नहीं बचती जहां इन केकड़ों का राज न हो. दरअसल, ये केकड़े प्रजनन करने के लिए क्रिसमस द्वीप के जंगल के एक छोर से दूसरे छोर यानि महासागर तक जाते हैं. केकड़ों की इस परेड से पूरी सड़कें लाल हो जाती हैं. क्रिसमस पर 12 करोड़ केकड़ों की परेड निकलती है.

इस द्वीप में लगभग 2000 लोग रहते हैं. मगर, बारिश के दौरान इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं. क्रिसमस आइलैंड टूरिज्म एसोसिएशन की मार्केटिंग मैनेजर ‘लिंडा कैश’ ने कहा कि यह एक असाधारण नजारा होता है.

उन्होंने कहा कि मैं पिछले 10 सालों से इसे देख रही हूं और हर बार जब मैं इसे देखती हूं तो मैं पूरी तरह से आश्चर्यचकित रह जाती हूं. इन केकड़ों की आवाज की आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, यह बेहद अद्भुत लगता है.

About Team Web

Check Also

वाह री सुल्तानपुर पुलिस! दबंगों ने सिर फोड़ा, पैर तोड़ा और रिश्वत लेकर मामला मामूली विवाद में दर्ज किया

सुल्तानपुर/मोतिगरपुर (सहयोगी अभिषेक यादव के साथ ए के शुक्ला की रिपोर्ट): यूपी के सुल्तानपुर जनपद …