Thursday , January 24 2019
Home / देश / पेट्रोल डीजल सस्ता देख नेपाल बॉर्डर से खरीद रहे हैं लोग
PETROL AND DIESEL SMUGGLING FROM NEPAL, PETROL PRICE IN NEPAL, ,DIESEL PRICE IN NEPAL ,PETROL ,DIESEL

पेट्रोल डीजल सस्ता देख नेपाल बॉर्डर से खरीद रहे हैं लोग

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद इसकी कालाबाजारी भी होने लगी है। पड़ौसी देश नेपाल में पेट्रोल और डीजल सस्ते हैं, बॉर्डर के इलाकों में भारत से लोग नेपाल जाकर तेल खरीद रहे हैं और उसे ऊंचे भाव पर भारत में बेच रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बहराइच में इस तरह का मामला सामने आया है जहां लोग नेपाल जाकर डीजल और पेट्रोल खरीदने के लिए बॉर्डर पर लंबी कतारों में खड़े नजर आए हैं।

नेपाल में उत्तर प्रदेश के मुकाबले पेट्रोल और डीजल काफी सस्ते हैं, इस वजह से उत्तर प्रदेश के साथ सटे नेपाल बॉर्डर के लोग नेपाल जाकर तेल खरीद रहे हैं। नेपाल में पेट्रोल का भाव 66.69 रुपए और डीजल का भाव 54.73 रुपए प्रति लीटर है। जबकि मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का भाव 78.82 रुपए और डीजल का भाव 69.47 रुपए दर्ज किया गया है।

नेपाल का बॉडर बिहार से भी लगता है और बिहार में पेट्रोल और डीजल के दाम उत्तर प्रदेश से भी ज्यादा है। इस तरह की खबरें आ रही हैं कि बिहार से भी लोग नेपाल जाकर पेट्रोल और डीजल भरवा रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को पेट्रोल का दाम 83.89 रुपए और डीजल का दाम 74.01 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

नेपाल से भारत में हो रही पेट्रोल और डीजल की इस तस्करी पर अब पुलिस ने संज्ञान लिया है, उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है कि जो लोग तस्करी में शामिल हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में तस्करी रोकने के लिए कदम भी उठाए जा रहे हैं।

About RITESH KUMAR

Check Also

पावन श्रीराम कथा, जन्माष्ट्मी पार्क, पंजाबी बाग में हुआ भव्य समापन हुआ

  श्री महालक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट, पंजाबी बाग नें दिल्ली में पहली बार श्रदेय आचार्य श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *