Monday , March 25 2019
Home / देश / लखनऊ में सरेआम हुई भाजपा नेता की हत्या

लखनऊ में सरेआम हुई भाजपा नेता की हत्या

उत्तर प्रदेश में इन दिनों जुर्म की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जहां बीते सोमवार को बुलंदशहर में मॉब लिंचिंग के चलते एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई,वहीं अब शहर के महानगर इलाके में भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक नेता की चाकू मार कर कथित रूप से हत्या कर दी गई।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि प्रत्यूष मणि त्रिपाठी (40) की कुछ अज्ञात लोगों ने सोमवार देर रात चाकू घोप कर हत्या कर दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि रात में पुलिस को किसी व्यक्ति के गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़े होने की सूचना मिली।

टीम ने तुरंत उसे किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिर्विसटी के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, एक हफ्ते पहले भी बदमाशों ने भाजपा नेता के घर में घुसकर हमला किया था। हत्या के डर से भाजपा नेता ने कई बार सुरक्षा की मांग की थी लेकिन सुरक्षा नहीं दी गई थी। अब इस हत्या को लेकर पुलिस पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ट्रॉमा सेंटर में भी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

 

प्रदर्शनकारी लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। कार्यकर्ताओं की मांग थी कि नेता प्रत्यूष मणि त्रिपाठी के परिवार को मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपये दिया जाए, साथ ही उनके हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

इस बारे में महानगर थाने के सीओ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें रात साढ़े 10 बजे के आस-पास यह सूचना मिली कि एक व्यक्ति का एक्सिडेंट हो गया है। जब पुलिस वहां पहुंची तब ट्रैक के पास त्रिपाठी का खून से लथपथ शरीर मिला, जिसके बाद  पुलिस ने लाश को केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर ले गई।

About MD MUZAMMIL

Check Also

भाजपा ने मध्य प्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों का काटा टिकट

भोपाल : भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर …