Friday , November 24 2017
Home / ज़रा हटके / पुलिस ने भैंस से पूछा, तुम्हारा मालिक कौन हैं?

पुलिस ने भैंस से पूछा, तुम्हारा मालिक कौन हैं?

नई दिल्ली। जिसकी लाठी उसकी भैंस ये कहावत सुनी तो जरूर होंगी आपने मगर ये सच तब हुई, जब हरिद्वार में भैंस के मालिकाना हक को लेकर विवाद हुआ, और पुलिस ने मालिक को चुनने का ह़क भैंस को ही दे दिया।

बताते चलें कि हरिद्वार के ग्राम सराय के रहने वाले सुभाष की भैंस चोरी हो गई थी। उसने भैंस को खोजने को पूरी कोशिश की। इस दौरान उसे सराय रोड पर रहने वाले ज़ुल्फिकार अली के पास अपनी भैंस दिखाई दी। सुभाष ने जब अपनी भैंस उससे मांगी, तो ज़ुल्फिकार ने बताया कि उसने वो भैंस सूरज से खरीदी है।

इसके बाद परेशान सुभाष ने ज्वालापुर पुलिस स्टेशन में कुछ दिन पहले भैंस चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सूरज को पकड़कर उससे पूछ-ताछ की। सूरज ने पुलिस को बताया कि ये मेरी ही भैस हैं जो ज़ुल्फिकार को बेची है। मगर, सुभाष इस बात को मानने के लिए ही तैयार नहीं हुआ।

इससे पुलिस पशोपेश में फंस गई कि आखिर भैंस किसकी है। तब फैसला किया गया कि भैंस को ही अपना मालिक चुनने का हक दिया जाएगा। पुलिस ने कहा कि भैंस को वो सराय रोड़ पर छोड़ देंगे। इसके बाद में भैंस जिसके घर जाएगी, वही उसका मालिक होगा। इस पर दोनों राजी हो गए।

About khabar On Demand Team

Check Also

यहां मकान मालिक खूबसूरत लड़कियों को मुफ्त में देते हैं घर, बदले में करते हैं सेक्स