Wednesday , September 20 2017
Home / मनोरंजन / बॉलीवुड / फिल्म ‘एमएसजी ऑनलाइन गुरुकुल’ का पोस्टर रिवील
PC: Press

फिल्म ‘एमएसजी ऑनलाइन गुरुकुल’ का पोस्टर रिवील

सिरसा। डाॅ. एमएसजी के नाम से मशहूर संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसां के जन्मदिवस पर उनके सिरसा स्थित आश्रम में कई दिवसीय रंगारंग कार्यक्रम के साथ भव्य भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे को ‘एमएसजी भंडारा’ का नाम दिया गया था, जिसमें देश-विदेशों से छह करोड़ से ज्यादा लोगों ने शिरकत की। इस भंडारे पर आयोजित ‘एमएसजी नौ बर नौ ग्रैंड इवेंट्स नाइट’ का आयोजन भी किया गया, जिसमें कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्टंट व डांस का का अद्भुत सामंजस्य देखने को मिला।

देश के विभिन्न राज्यों के साथ साथ विदेशों से आए कलाकारों ने अपनी परफाॅर्मेंस के माध्यम से समारोह को चार चांद लगा दिए। इंटरनेशनल कल्चरल फेस्टिवल में तब्दील हो चुके समारोह में दिल्ली से आए कलाकारों ने देसी रोप स्टंट दिखाए। मुकेश और शेखर की जोड़ी ने रस्सी पर चलना, हाथों के बल चलना, रस्सी पर लोहे के रिम से चलना,चाकू लगे फ्रेम में से छलांग लगाना, आग के गोले में से छलांग लगाना इत्यादि करतब दिखाकर तालियां बटोरीं। इन कार्यक्रमों के दौरान डॉ. एमएसजी ने प्रशंसकों को अपनी आने वाली फिल्म ‘एमएसजी ऑनलाइन गुरुकुल’का पोस्टर, मोशन पोस्टर तथा अपनी बायोग्राफी रिलीज कर जन्मदिन का उपहार दिया।

समारोह में ऑल इंडिया सर्व जाट खाप पंचायत के प्रधान नफे सिंह नैन, गठवाला खाप के मलिक खाप के प्रधान बलजीत सिंह मलिक,नैन खाप के उपप्रधान भगत सिंह, ढांडा खाप के प्रधान कुलदीप ढांडा, प्रवक्ता मेहर सिंह नैन व अन्य गणमान्य भी गुरुजी को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे। उन्होंने गुरुजी को ‘जाट गौरव सम्मान’ से सम्मानित करते हुए पगड़ी पहनाई तथा चांदी का हल भेंट किया। गुरुजी ने सभी गणमान्यों को टोकन ऑफ लव देकर सम्मानित किया।

समरोह के अलग-अलग दिनों में ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ फेम शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान के एक्रोबेटिक्स बॉयज की टीम ने अपने शारीरिक कौशल व गजब के संतुलन का परिचय देते हुए हैरत अंगेज करतब दिखाए। रूस से आई महिला कलाकारों की टीम ‘एडियागो ग्रुप’ जब मंच पर आया और स्टंट व कलाबाजियों के हैरत अंगेज करतब दिखाए, तो सभी अचंभित रह गए। इसी कड़ी में मणिपुर मार्शल आर्ट गु्रप के कलाकारों ने भारत की प्राचीनतम युद्ध कला एवं आत्मरक्षा के तरीकों व नृत्यकला का अद्भुत प्रदर्शन किया। वल्र्ड फेमस डांसर माईकल जैक्सन से प्रभावित व इंडियाज डांसिंग सुपरस्टार में परफार्म कर चुके ‘एमजे 5 डांस गु्रप’ ने अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। जबकि, सैंट एमएसजी इंटरनेशनल स्कूल की गल्र्ज विंग व शाह सतनाम जी गल्र्ज स्कूल की छात्राओं ने स्टंट कम डांस एरिया डांस से सबका मनमोह लिया। वहीं, डबल शेक डांस ट्रूप में यूटोपिया से आए कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी। समारोह में गर्ल हेंड डांस गु्रप, फायर एक्ट डांस, स्काल्टन एलईडी डांस, ट्रोन डांस, लावनी डांस, गुजराती डांडिया नृत्य, पिं्रस डांस गु्रप (तिरंगा), एक्रोबेटिक्स बॉयज, हरियाणवी सांग, एरियल डांस, देशभक्ति स्टंट, लव चार्जर बाबा (मिक्स स्टंट एंड स्किल्स) डांस तथा भांगड़ा भी प्रस्तुत किया गया।

डाॅ. एमएसजी के जन्मदिन पर आयोजित बहुदिवसीय इस समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग,तेजपाल सिंह, अबोहर के विधायक डॉ. अरुण नारंग, क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज समेत कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की तथा डाॅ. एमएसजी को जन्मदिन की बधाई दी।

 

About Md. Muzammil

Check Also

मुंबई में आफत की बारिशः कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान

नई दिल्ली: मुंबई में फिर हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से एक बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *