Thursday , September 21 2017
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / प्रधानमंत्री मोदी की यूपी के बहराइच में रैली आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी की यूपी के बहराइच में रैली आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को यूपी के बहराइच में नानपारा रोड स्थित राजा सुहेलदेव स्थल पर परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। प्रशासन ने रैली के लिए बेहद खास इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री की ये रैली पहली बार एयर सिक्योरिटी के साए में होगी। इस रैली के दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों को रैली क्षेत्र के आठ किलोमीटर दायरे में तैनात किया जाएगा।

पीएम मोदी 2001 के बाद तीसरी बार बहराइच आ रहे हैं, पीएम दोपहर में अपना संबोधन शुरू करेंगे. इस रैली में 5 लाख लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है।

इस रैली के दौरान सेना के हेलिकॉप्टरों को रैली क्षेत्र के आठ किलोमीटर दायरे में तैनात किया जाएगा। दरअसल बहराइच से नेपाल सीमा के सटे होने और आंतकी संगठन अलकायदा की ओर से प्रधानमंत्री को टारगेट बनाए जाने की वजह से यह कदम उठाया जा रहा है।

आईबी और खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के आतंकी संगठनों के निशाने पर होने के कारण सिक्स लेयर सुरक्षा का खाका खींचा गया है।  रैली स्थल और उसके आसपास का पांच किलोमीटर का इलाका हर तरह से प्रशिक्षित कंमाडों के दायरे में होगा।  इन कमांडों के पास अत्याधुनिक हथियारों के साथ खोजी कुत्ते और बम डिस्पोजल सक्वायड भी तैनात होंगे।

नेपाल सीमा के नजदीक होने के कारण रैली को संवेदनशील माना जा रहा है। इसी के मद्देनजर रैली स्थल व आएसपीस के पांच किलोमीटर के दायरे को एसपीजी के निर्देशन में प्रशिक्षित कमांडो द्वारा अपनी निगरानी में ले लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक असामाजिक तत्व नेपाल सीमा का इस्तेमाल कर किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इससे बचने के लिए नेपाली अधिकारियों से शनिवार शाम से नेपाल सीमा सील करने का आग्रह किया गया है। फिलहाल नेपाल सीमा पर सघन चेकिंग के बाद ही आवागमन करने दिया जा रहा है।

मंच और लोगों के बीच के फासले में लंबी दूरी रखी जाएगी।  इससे पहले वो गाजीपुर, आगरा, कुशीनगर और मुरादाबाद में भी जनसभाएं कर चुके हैं।  उनकी अगली रैली 19 दिसंबर को कानपुर में होगी।

 

About Jyoti Yadav

Check Also

मुंबई में आफत की बारिशः कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान

नई दिल्ली: मुंबई में फिर हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से एक बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *