Thursday , April 25 2019
Home / खेल / SA vs SL 5th ODI: दक्षिण अफ्रीका ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप,सीरीज पर 5-0 से कब्जा

SA vs SL 5th ODI: दक्षिण अफ्रीका ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप,सीरीज पर 5-0 से कब्जा

केप टाउन: दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां खराब रौशनी से बाधित पांचवें और आखिरी वनडे मैच में श्री लंका को डकवर्थ-लुइस के तहत 41 रनों से हराकर सीरीज पर 5-0 से कब्जा किया। श्री लंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाए जिसके जवाब में मेजाबन टीम का स्कोर जब 28 ओवर में 135/2 था, तभी मैदान पर लगे फ्लडलाइट खराब हो गए और मैच रोकना पड़ा।

इसके बाद, मुकाबला दोबारा शुरू नहीं हो पाया। एडेन मार्करम को 67 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और क्विंटन डि कॉक को पांच मैचों में 353 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 63 रनों के कुल योग पर ही तीन विकेट खो दिए। कुसल मेंडिस और एंजेलो परेरा के बीच चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई।

 

मेंडिस को 56 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए और उनके जाने के बाद, मेहमान टीम का कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। एंजेलो ने 31 और प्रियमल परेरा ने 33 रनों का योगदान दिया। इसुरु उदाना ने 32 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने तीन, एनरिक नॉर्टजे और इमरान ताहिर ने दो-दो विकट चटकाए।

लुंगी एंगिडी एवं एंडीले फेकलुकवायो ने एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत भी खराब रही। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलमी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक सिर्फ छह रन बनाकर पविलियन लौट गए। मार्करम ने फाफ डू प्लेसी (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और जब मैच रुका तब वह 67 रन बनाकर नाबाद थे। वैन डर डुसेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे। श्री लंका के लिए लसिथ मलिंगा और थिसारा परेरा ने एक-एक विकेट लिया।

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …