Thursday , March 21 2019
Home / खेल / badminton world ranking: पांचवें स्थान पर पहुंचीं पीवी सिंधु, दूसरी इंडियन महिला खिलाड़ी बनीं!

badminton world ranking: पांचवें स्थान पर पहुंचीं पीवी सिंधु, दूसरी इंडियन महिला खिलाड़ी बनीं!

नई दिल्ली। देश को ओलंपिक में पहली बार बैडमिंटन में रजत जिताने वालीं पी वी सिंधु लगातार कामयाबी को सीढ़ी चढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार को जारी हुई ताजा वर्ल्ड रैंकिंग में वो अपने करियर के सबसे ऊंचे पायदान पर पहुंच गई हैं. सिंधू बीडब्ल्यूएफ की विश्व रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट पांचवें स्थन पर पहुंच गई हैं.

वो विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. पिछले महीने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाली सिंधु के करियर की ये सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. सिंधु फिलहाल इस लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं.

हैदराबाद की 21 वर्षीय खिलाड़ी के 69399 अंक हैं. करियर में सबसे अच्छी रैंकिंग हासिल करने पर सिंधु ने कहा कि मैं विश्व में पांचवें नंबर पर पहुंचकर बहुत खुश हूं. पिछले साल जब मैंने सत्र की शुरुआत की तो मुझे अपनी रैंकिंग में सुधार की उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि अब मैं इस साल के अंत तक विश्व में तीसरे नंबर पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं.

पी वी सिंधु के अलावा लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल शीर्ष दस में शामिल दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं. वो नौवें स्थान पर काबिज हैं. पुरुष सिंग्ल्स में अजय जयराम 18वें, के श्रीकांत 21वें और एस एस प्रणय 23वें स्थान पर हैं.

About RITESH KUMAR

Check Also

Samjhauta Blast Case

Swami Aseemanand Acquitted Samjhauta Blast Case: समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में स्वामी असीमानंद समेत चार आरोपी बरी

हरियाणा के पंचकुला में एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने समझौता ब्लास्ट के आरोपी स्वामी असीमानंद, …