Tuesday , April 23 2019
Home / देश / अम्बेडकरनगर: PWD के मुंह पर भीटी की प्रधान निशा गौड़ का तमाचा!, खुद के पैसों से बनवा रहीं हैं सड़क!

अम्बेडकरनगर: PWD के मुंह पर भीटी की प्रधान निशा गौड़ का तमाचा!, खुद के पैसों से बनवा रहीं हैं सड़क!

रिपोर्टर: अमरजीत पांडेय
रिपोर्टर: उमेश तिवारी

अम्बेडकरनगर (अमरजीत पांडे के साथ ग्राइंड जीरो से उमेश तिवारी की रिपोर्ट): अक्सर आपको ऐसी शिकायतें सुनने को मिलती होंगी कि किसी प्रधान ने विकास के नाम पर या शौंचालय के नाम पर गरीबों को मिलने वाले पैसे खाए हों। लेकिन आज हम आपको ऐसे प्रधान के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने अधिकार क्षेत्र का काम करते हैं लेकिन लोगों की समस्या को देखकर वह दूसरे विभाग जैसे कि PWD विभाग का काम अपने खुद के पैसों से करा रही हैं।

दरअसल, भीटी ग्रामसभा क्षेत्र की प्रधान हैं निशा गौड़ और उन्होंने अपने पति राम प्रकाश गौड़ को प्रधान प्रतिनिधि बनाया है। राम प्रकाश गौड़ बखूबी प्रधान प्रतिनिधि के भूमिका निभा भी रहे हैं। राम प्रकाश गौड़ को ऐसा प्रतीत हुआ कि भीटी चौक से महरूआ क्षेत्र में जानेवाली सड़क की हालत जर्जर है तो उन्होंने इसकी मरम्मत खुद के पैसों से करानी शुरू कर दी।

पूरी जानकारी देते हुए प्रधान प्रतिनिधि और उनके पति राम प्रकाश गौड़

 

दरअसल, जो काम लोगों की समस्याओं को देखते हुए ग्राम प्रधान को करना पड़ रहा है वह काम लोक निर्माण विभाग का है। जब प्रधान प्रतिनिधि व उनके पति राम प्रकाश गौड़ से सड़क निर्माण कराए जाने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनसे लोगों की समस्याएं नहीं देखी गईं इसलिए वह यह कार्य खुद के पैसे से करा रहे हैं। इस कार्य में ग्रामसभा का कोई पैसा नहीं लग रहा है क्योंकि यह सड़क ग्रामसभा के अन्दर नहीं आती यह लोक निर्माण विभाग के अंदर आती है। हमें लोगों की समस्याओं का निजात चाहिए इसलिए इस सड़क को बनवा रहा हूं।

 

आम लोगों की भी सुनिए क्या कह रहे हैं

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि इसी सड़क के पास थाना है, एसडीएम का कार्यालय है, ब्लॉक प्रमुख यही से हैं, जिला पंचायत सदस्य भी इसी क्षेत्र का है। ऐसे में इन सभी ने आंखे मूंद रखी है। प्रधान द्वारा यह कार्य करके वाकई में लोक निर्माण विभाग के मुंह पर जोरदार तमाचा मारा जा रहा है और उन माननीयों को भी आइना दिखाया जा रहा है जो विकास का नारा देकर जनप्रतिनिधि बन जाते हैं और जमीनी स्तर पर टॉय-टॉय फिस्स रहते हैं।

About RITESH KUMAR

Check Also

रामनारायण यादव मेमोरियल कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

संवाददाता बरही: रामनारायण यादव मेमोरियल महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का …