Friday , August 18 2017
Home / देश / पीएम मोदी का मनमोहन सिंह पर वार, कांग्रेस का वॉकआउट

पीएम मोदी का मनमोहन सिंह पर वार, कांग्रेस का वॉकआउट

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के बजट सत्र के दौरान राज्यसभा में बुधवार को अपने भाषण की शुरुआत नोटबंदी के मुद्दे से की। पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बयान दिया जिसके बाद कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा में हंगामा किया और बाद में सदन से वॉकआउट किया। कांग्रेस के वॉकआउट के बाद पीएम मोदी ने दोबारा से भाषण शुरू कर दिया है।

इससे पहले पीएम ने कहा कि कालेधन की लडाई राजनीतिक नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिकतर चर्चा का विषय नोटबंदी रहा है और अगर इससे कोई प्रभावित हुआ है तो वह गरीब है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद के लिए जाली नोटों का इस्तेमाल होता था। जाली नोट बंद होने से दिक्कत आई है तो आतंकवादियों ने बैंक लूटा।

पीएम मोदी ने कहा ईमानदार लोगों को तब तक ताकत नहीं मिलेगी जब तक कार्रवाई नहीं होगी। ऐसे लोगों से एक स्वर में लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि गोडबोले जी की किताब में नोटबंदी न करने का जिक्र है और इंदिरा गांधी की सरकार के दौरान नोटबंदी का सुझाव आया था।

नोटबंदी के बाद माओवादी सरेंडर कर रहे हैं इससे सदन के लोगों को संतोष करना चाहिए। हमारे देश में 30-40 दिनों में 700 नक्सलियों ने सरेंडर किया था। नोटबंदी के दौरान बैंकों में बड़ी संख्या में करेंसी जमा हुई है जिससे बैंकों की कर्ज देने की क्षमता बड़ी है।

 

About RITESH KUMAR

Senior Correspondent at khabarondemand.com. Love to follow Politics, Sports and Culture.

Check Also

खतरे में है हिंदुओं की धार्मिक आजादी: अमेरिकी रिपोर्ट

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तान की धार्मिक स्वतंत्रता खतरे में है और अल्पसंख्यकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *