Friday , January 19 2018
Home / धर्म-कर्म / लव-कुश रामलीला कमेटी की लीला में रविकिशन बनेंगे ‘नारद’

लव-कुश रामलीला कमेटी की लीला में रविकिशन बनेंगे ‘नारद’

नई दिल्ली: विजयादशमी भले ही अभी दूर है, लेकिन राजधानी की रामलीला का मंचन करने वाली संस्थाएं अभी से लीला मंचन की तैयारी में जुट गई हैं। दिल्ली की प्रमुख लव-कुश रामलीला कमेटी ने इसकी बाकायदा शुरुआत भी कर दी है और इस बार लीला मंचन के जरिये इतिहास रचने की तैयारी में है।

बॉलीवुड की कई अहम हस्तियों अनूप जलोटा, शंकर साहनी, मनोज तिवारी, रजा मुराद, सुरेंद्र पाल, मुकेश ऋषि, जगदीश कालीरमन आदि के साथ कई अभिनेत्रियों को भी लीला मंचन में शामिल करने के बाद लव-कुश रामलीला कमेटी ने अपने साथ कुछ और कलाकारों को भी जोड़ा है।

नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कमेटी ने इस बात की जानकारी दी। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल के साथ बॉलीवुड अभिनेता रविकिशन के अलावा अभिनेत्रियों शीबा, अमिता नांगिया, मानिनी मिश्रा भी मौजूद थीं। बता दें कि 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी की लीला का मंचन इस बार 21 सितंबर से पहली अक्टूबर तक होगा।

इस मौके पर अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस बार की रामलीला कहीं अधिक भव्य और बेहतरीन होगी, क्योंकि इस बार के लीला मंचन में बॉलीवुड के कई कलाकार अलग-अलग और महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।

उन्होंने बताया कि बॉलीवुड कलाकार अवतार गिल ‘खार’ की भूमिका निभाएंगे, जबकि शाहबाज खान ‘मेघनाद’ के रोल में नजर आएंगे, तो बिंदु दारा सिंह ‘हनुमान’ के किरदार को जीवंत करेंगे। भोजपुरी सिंगर-एक्टर एवं दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी अंगद का रोल निभाएंगे, तो वहीं ‘भजन सम्राट’ अनूप जलोटा केवट के रोल में दिखेंगे। खास बात यह कि पॉप सिंगर शंकर साहनी राजा दशरथ के किरदार को जीवंत करते नजर आएंगे। इतना ही नहीं, रविकिशन ‘नारद’ का रोल करेंगे, तो वहीं अमिता नांगिया ‘सुमित्रा’, शीबा ‘कौशल्या’ एवं मानिनी मिश्रा ‘कैकेयी’ के किरदार को जीवंत करती नजर आएंगी।

अशोक अग्रवाल ने कहा कि लव-कुश रामलीला कमेटी काफी पहले से लीला मंचन की तैयारी में जुट गई है और हमें पूरा यकीन है कि इस बार की लीला राजधानीवासियों को मन मोह लेंगी। हम अपनी तैयारियों का विस्तृत और अद्यतन जानकारी कमेटी की वेबसाइट पर साझा कर रहे हैं।

About Web Team

Check Also

hindi news,Hindi Samachar,karni sena,Latest Hindi newsnews in hindi,Padmaavat,Padmaavati Samachar, supreme court, हिंदी समाचार

‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’: अब सुप्रीम कोर्ट की डबल बेंच में अपील करेगी करणी सेना, आज ठाणे विरोध मार्च