Thursday , April 25 2019
Home / टेक्नोलॉजी / Xiaomi Redmi 7 4000mAh की बैटरी के साथ चीन में लॉन्च
Xiaomi Redmi 7

Xiaomi Redmi 7 4000mAh की बैटरी के साथ चीन में लॉन्च

Xiaomi ने आज बीजिंग, चीन में आयोजित इवेंट में Redmi 7 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इसी इवेंट में चीन में Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया गया है जिसे कम्पनी ने पिछले महीने भारत में ग्लोबली लॉन्च किया था। Redmi 7 पिछल साल लॉन्च हुए Redmi 6 स्मार्टफोन को अपग्रेड किया हुआ वर्जन है जिसे Redmi 6 Pro और Redmi 6A स्मार्टफोंस के साथ लॉन्च किया गया था। Redmi 7 को चीन में 699 yuan (लगभग Rs 7,000) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

Redmi 7 को तीन वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन के 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 699 yuan रखी गई है, वहीं 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट को 799 yuan की कीमत में लॉन्च किया गया है और स्मार्टफोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 999 yuan रखी गई है। अभी कम्पनी ने स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही डिवाइस को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Redmi 7 स्मार्टफोन में 6.26 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस स्मार्टफोन की मुख्य खासियत इसकी बड़ी बैटरी है। इस स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है जिसके बारे में शाओमी का कहना है कि यह आसानी से घंटों चल सकती है। Redmi 7 18W चार्जर के साथ आता है। हार्डवेयर की बात करें तो Redmi 7 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 द्वारा संचालित है।

कैमरा की बात करें तो Redmi 7 में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है। 12 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा 1.25um और 1/2.9 अपर्चर के साथ आता है। Redmi 7 पिछली जनरेशन के फोन की तुलना में लो लाइट कंडीशन में बेहतर तस्वीरें ऑफर करता है। Redmi 7 के रियर कैमरा को कई AI फीचर्स के साथ लाया गया है और इस स्मार्टफोन के फ्रंट पर सेल्फी या विडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है।

डिज़ाइन की चर्चा करें तो Redmi 7 के टॉप पर एक वॉटरड्रॉप नौच दिया गया है। स्मार्टफोन के चारों ओर पतले बेज़ेल्स मौजूद हैं। डिवाइस के रियर पैनल पर LED फ़्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। Redmi 7 डिवाइस को पोलीकार्बोनेट फिनिश दिया गया है और डिवाइस को गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन नहीं मिला है।

Redmi 7 के टॉप पर 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है। डिवाइस के दाएं किनारे पर स्क्रीन लॉक और वोल्यूम बटन्स दिए गए हैं। स्मार्टफोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और डिवाइस को रेड, ब्लैक और ब्लू कलर में लॉन्च किया गया है।

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …