Monday , March 25 2019
Home / टेक्नोलॉजी / जियो प्राइम मेंबरशिप की वैलिडिटी जल्द ही खत्म होने वाली है, अब आगे होगा क्या?
jio

जियो प्राइम मेंबरशिप की वैलिडिटी जल्द ही खत्म होने वाली है, अब आगे होगा क्या?

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने अपने सस्ते डाटा और कॉल रेट की वजह से भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री में हलचल ही पैदा कर दी थी. अपने लांचिंग के बाद पहले छह महीनें तक कॉल और डाटा मुफ्त देने की वजह से ग्राहकों के बीच खासा लोकप्रिय रहा और इसने छह महीनें बाद ही 99 रुपये का प्राइम मेंबरशिप प्लान को लॉन्च किया.

अलग तरह का प्लान

वैसे तो जब जियो ने शुरुआत की थी तो सब दिया था फ्री में पर दूसरी कंपनियों के एतराज की वजह से ये एक अलग तरह का ही प्लान लेकर आ गई. इस प्लान को यदि किसी ने लिया तो उन्हें 31 मार्च 2018 तक कम कीमत में रिचार्ज और अतिरिक्त फायदे देने का वादा किया गया था.

पर अब जो सबसे बड़ा सवाल है की जल्द ही 31 मार्च 2018 नजदीक आ गई है. मतलब की इस सब्सक्रिप्शन की तारीख खत्म होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं और इसी के साथ लोगों को आशा है कि इससे पहले जियो कोई नई तरह की घोषणा कर सकती है.

पर अभी तक कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की जानकारी नही दी गई है, पर जियो हमेशा से नए-नए प्लान लाकर सबको सोचने पर मजबूर कर देता है. वही जानकार ये भी मान कर चल रहे है की कंपनी प्राइम सब्सक्रिप्शन को पूरी तरह ख़त्म कर सकती है या मुफ्त सर्विस के तौर पर ग्राहकों को एक और तोहफा दे सकती है.

क्या मिलता है प्राइम सब्सक्रिप्शन में

एक वर्ष तक प्रति दिन 10 रुपये के मामूली कीमत में मुफ्त अनलिमिटेड वॉयस और डाटा, इसके अलावा वैलिडिटी और डाटा के साथ स्पेशल रिचार्ज प्लान्स की सुविधा भी मिलती है. जियो ने इसके अतिरिक्त किसी भी नेटवर्क पर फ्री VoLTE वॉयस कॉल, करने की सुविधा भी प्रदान करती है. वही यदि आप अपने राज्य से बाहर भी जाते है तो रोमिंग की टेंशन से मुक्त रहते है.

जियो ऐप्स के लिये मुफ्त एक्सेस की सुविधा

जियो ने अपने मुफ्त सर्विस को पेड सर्विस करने के साथ ही प्राइम मेंबरशिप को शुरू किया था, कंपनी ने इसे एक लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत सब्सक्राइबर्स को बनाये रखने के लिये इसे मार्केट में लाई थी. प्राइम मेंबरशिप को प्रारंभ में कंपनी ने एक लिमिटेड ऑफर के तौर पर पेश किया था पर अधिक-से-अधिक मेंबर बनाने के चक्कर में कंपनी ने इसे अब तक जारी रखा. पर अब देखना दिलचस्प होगा कि 31 मार्च से पहले जियो इस प्लान की वैधता बढ़ाकर कोई और तरह का काम तो नहीँ कर देगा, खैर जो भी हो पर जियो की वजह से हम सबका फायदा ही हुआ है क्योंकी ये हमेशा से नए -नए किफायती पैक लेकर आता रहता है.

About RITESH KUMAR

Check Also

भाजपा ने मध्य प्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों का काटा टिकट

भोपाल : भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर …