Monday , September 25 2017
Home / टेक्नोलॉजी / रिलायंस जियो ने लॉन्च किया 399 रुपये वाला प्लान, जानिए क्या है खास

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया 399 रुपये वाला प्लान, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली: रिलायंस जियो एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए नया प्लान लेकर हाजिर है। कंपनी ने नए प्लान को भी जियो धन धना धन ऑफर के नाम से पेश किया है। हालांकि सुविधाओं की बात करें तो यह प्लान पिछले ऑफर से बिलकुल अलग है। 399 वाले इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए प्राइम मेंबरशिप का होना जरूरी है।

इस प्लान के तहत 399 रुपये में 84 दिनों की वैधता के साथ 84 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग फ्री और फ्री मैसेज की सुविधा मिलेगी। इससे पहले यह सुविधा जियो के 309 वाले प्लान में दी जा रही थी। यह प्लान 309 रुपये वाले प्लान के हिसाब से 90 रुपये तक महंगा है।

अब 309 रुपए वाले प्लान में वैधता घटाकर 56 दिनों की कर दी गई है। इसमें भी ग्राहकों को 1GB डेटा, फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने 309 रुपये से लेकर 999 रुपये तक के पोस्टपेड और प्री-पेड प्लान को अपडेट किया है।

नए प्लान्स में 349 रुपये का पैक आया है। इसके अंतर्गत यूजर्स को 56 दिनों के लिए 20GB 4G डाटा मिलेगा। इसमें प्रति दिन डाटा यूसेज की कोई सीमा नहीं रहेगी और डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 128 केबीपीएस तक कम हो जाएगी।

जियो के प्रीपेड प्लान:

19 रुपये- इसमें प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 200 MB 4जी डाटा और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। वहीं, नॉन-प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एमबी 4जी डाटा और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 1 दिन की होगी।

49 रुपये- इसमें प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 600 MB 4जी डाटा और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। वहीं, नॉन-प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 300 एमबी 4जी डाटा और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 3 दिन की होगी।

96 रुपये- इसमें प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड डाटा (7 GB तक 4जी स्पीड पर) और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। इस प्लान के तहत यूजर्स एक दिन में 1 जीबी डाटा 4जी स्पीड पर इस्तेमाल कर पाएंगे।

About RITESH KUMAR

Senior Correspondent at khabarondemand.com. Love to follow Politics, Sports and Culture.

Check Also

पश्चिम बंगाल: मूर्ति विसर्जन पर ममता सरकार को उच्च न्यायालय से झटका

कोलकाता: बंगाल की दीदी ममता बनर्जी और उनकी सरकार को उच्च न्यायालय ने एक फिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *