Thursday , June 21 2018
Home / मनोरंजन / लाल दुपट्टे वाली रितु शिवपुरी को मिला साल 2017 का दादा साहेब फाल्के अवार्ड

लाल दुपट्टे वाली रितु शिवपुरी को मिला साल 2017 का दादा साहेब फाल्के अवार्ड

मुंबई। गोविंदा की सुपरहिट फिल्म ‘आंखें’ 1993 से डेब्यू करने वाली एक्ट्रैस रितु शिवपुरी एक पॉपुलर मैग्जीन की कवर गर्ल बनीं है। करीब एक दशक बाद रितु शिवपुरी अनिल कपूर के धारावाहिक 24 में चिकित्सक की भूमिका में दिखाई दी है।

ख़ैर अगर आपको ‘लाल दुपट्टे वाली’ ये गाना याद है, तो रितू शिवपुरी भी याद होंगी। 90 के दशक में गोविंदा के गाने ‘लाल दुपट्टे वाली’ ने खूब धूम मचायी थी। ऋतू शिवपुरी और गोविंदा पर फ़िल्माया गया ‘आंखें’ फिल्म का ये गाना आज भी लोगों के ज़ेहन में ताज़ा है। 

हाल ही में रितु को  धारावाहिक  ’24’ के लिए दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिला है।रितु इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ फोटो भी साझा करती रहती है।सोशल मीडिया पर रितु लगातर एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर वह कई ग्लैमरस और फैमिली फोटोज शेयर करती रहती हैं।

आपको बता दें रितु डेविड धवन की फिल्म आंखें 1993 से डेब्यू की थी। गोविंदा के साथ ‘आखें’ फिल्म के गाने ‘ओ लाल दुपट्टे वाली…’ से रितु उस समय काफी चर्चा में भी आई थीं।

बॉलीवुड के अलावा, रितु ने कन्नड़ सिनेमा में भी काम किया है। कुछ यादगार भूमिकाएं भी की। हालांकि, करीब एक दशक से रितु मनोरंजन की दुर थी।क्योंकि वह शादी और परिवार की जिम्मेदारी निभाने में काफी व्यस्त थी।

रितु कहती हैं, मैंने फिल्मों के साथ शुरुआत की, बाद में जब 2006 में मैंने टीवी शो किया, तब मैं एक दिन में 18 से 20 घंटे शूटिंग करती थी।⁠⁠⁠⁠ रितु की  यें तस्वीरों ने सबका ध्यान खींच लिया है।

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

गोंडा: कार-बाइक की टक्कर में एक की मौत, एक घायल, आरोपी कार चालक हिरासत में

गोंडा (सुनील वर्मा): एक बार फिर से यातायात के नियमों की अवहेलना करना एक शख्स …