Tuesday , April 24 2018
Home / देश / दिल्ली: लॉ फर्म पर रेड से ढाई करोड़ से ज्यादा की नई करंसी मिली, कुल 13.5 करोड़ रुपए जब्त

दिल्ली: लॉ फर्म पर रेड से ढाई करोड़ से ज्यादा की नई करंसी मिली, कुल 13.5 करोड़ रुपए जब्त

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग के छापे में आज दिल्ली के ग्रटेर कैलाश में 13.5 करोड़ रुपये के नोट जब्त कर लिये गये हैं। छापेमारी में जब्त नोटों में दो करोड़ साठ लाख रुपये के नोट नोटबंदी के फैसले के बाद जारी नए नोट हैं। जब्त 13.5 करोड़ की राशि में 3 करोड़ रुपये 100 रुपये के नोट, 7 करोड़ के 1000 के नोट, 2000 के 2.60 करोड़ के नोट व शेष 50 रुपये के नोट शामिल है।

छापेमारी के दौरान 2 नोट गिनने वाली मशीनें भी जब्त हुई है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर रविन्द्र यादव  ने बताया कि आयकर विभाग व ईडी में  लॉ फार्म में अवैध रूप से जमा किये गये नोट के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि लॉ फार्म का मालिक अंडरग्राउंड चल रहा है। हम कई दिनों से इस लॉ फर्म पर निगरानी रख रहे थे। फर्म के कर्ताधर्ता रोहित टंडन को पुलिस तलाश रही है।

छापेमारी की जो तस्वीरें सामने आयी हैं उसमें साफ नजर आ रहा है कि नोटों को अलमारी में ठूंसकर रखा गया था। खबर है कि देर रात तक फर्म के मालिक के छतरपुर स्थित घर पर छापेमारी जारी थी। आपको बता दें की देशभर में नोट बंदी के बाद आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

About Jyoti Yadav

Check Also

जस्टिस लोया केस: नहीं होगी SIT जांच, सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई याचिका

नई दिल्ली: सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच …