Sunday , February 24 2019
Home / लाइफस्टाइल / खाने के शौकीन उठा पायेगें सागर रत्ना के वेजीटेबल चीज डोसा का लुफ्त

खाने के शौकीन उठा पायेगें सागर रत्ना के वेजीटेबल चीज डोसा का लुफ्त

हाल ही मे नोएडा के सेक्टर 104 मे सागर रत्ना रेस्टोरेंट की शाखा खुली है।आप साफ-सुथरा साउथ इंडियन स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले  सकेगें। इतना ही नहीं रेस्टोरेंट के अंदर आपको शांति भरा माहौल मिलेगा। जहां बैठकर आप सुकून से आपने खाने का लुफ्त उठा सकते हैं।

खाने के शौकीन इस रेस्त्रां में आकर कई किस्मों के दक्षिण भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। ख़ासकर दक्षिण भारतीय व्यंजनों की बेहद स्वादष्टि किस्में, जिसमें-डोसा, वड़ा, इडली, उत्पम शामिल हैं, जो विशेष रूप से शुद्ध तेल और घी में पकाये जाते हैं। चटनी, साम्बर और रसम में मसालों और अवयवों का सही अनुपात होता है, जो हर किसी को पसंद आता है। बात अगर यहां की थाली की करें तो इनमें भिन्न सब्जियों के मेल के संगम से मुंह में पानी लाने वाला कौम्बों भी उपलब्ध है, जिसके साथ अचार, मीठा दही और करारे पापड़ परोसे जाते हैं।

अमूमन अभी तक सागर रत्ना या अन्य रेस्टोरेंट में आपने सामान्य डोसों का आनंद ही लिया होगा, लेकिन अब सागर रत्ना मैं आप कई नये तरीके से बनाये गये डोसे खा सकते हैं। जिन्हें देखरकर आपके मुंह मे पानी आ जायेगा। सागर रत्ना  नई  तैयारियों के साथ आपको नई चीजें परोसेगा, जिनमें बात अगर कुछ स्पेशल की करें तो इनमें-इडली चाट, चेट्टीनाड मसाला डोसा, वेजीटेबल चीज डोसा और पोडी इडली, नल्ला करम तथा नुगुलू शामिल है ।

जब कुछ चटपटा और ललीज खाने का मन करता है, तो चाट खाने का मन करता है। और यही वजह है कि सागर रत्ना की इडली चाट और वड़ा चाट देखते ही आप खुद को खाने से रोक नहीं पायेगें।  छोटे आकार की करारी इडली है, जिसे मीठे दही में डुबाया जाता है, इसको भुने और पीसे हुए जीरा, पुदीने की चटनी, इमली सोंठ की परंपरागत चटनी, बूंदी और अनार के दाने से सजाया जाता है। दूसरा अभिनव व्यंजन चेट्टीनाड मसाला डोसा है, जो डोसा के मेल में ट्विस्ट है। इसे देसी घी और परंपरागत मसालों के पेस्ट से बनाया जाता है, जिसे माध्यम आकार के दो डोसा पर फैलाया जाता है और इस तरह यह दो अलग फ्लेवर का स्वाद देता है। ये डोसा तीन तरह के आलू भाजी और नारियल, लाल तथा हरी चटनी तथा गर्म सांभर के साथ परोसा जाता है।

यदि आप रोज-रोज एक ही तरीके काे डोसे  खाकर ऊब चुके हैं तो, आप यहां आकर लजीज और स्वादिष्ट वेजीटेबल चीज डोसा खाने का अदभुत आनंद ले सकते हैं। इस स्पेशल डोसे को फॉनड्यू स्टाइल क्रीम चीज के मेल के साथ पेश किया जाता है, जो शिमला मिर्च गाजर और प्याज से सजा होता है। इसमें शिमला मिर्च और गाजर, प्याज का जो मेल है, यह इसके स्वाद को और उत्तम बनाता है। असली दक्षिण भारतीय शाकाहारी व्यंजन सागर रत्ना की सुविज्ञता रही है। फिल्टर कॉफी से उठने वाला कॉफी का नया स्वाद एक और सुविज्ञता है, जो सागर रत्ना दक्षिण भारतीय घरों के पुराने निवासी के रूप में पेश करता है। यही नहीं, परंपरागत डबरा में परोसा जाना इस तैयारी के वास्तविक स्वाद  को निखारते है।

खाने की अन्य विविधताओं की बात करें तो यहां आपको साऊथ इंडियन थाली के अलावा नार्थ इंडियन थाली  भी  आपको यहां मिलेगी। जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार ले सकते है।  एक्जिक्यूटिव थाली और डीलक्स थाली का स्वाद मिलेगा। अगर कुछ ऑफर में पसंद करना चाहें तो आप उपमा मील कोम्बोस में उपमा कोम्बोस, मसाला डोसा कोम्बोस और रवा मसाला डोसा कोम्बोस को चुन सकते हैं। वडा की किस्मों का स्वाद लेना चाहें तो इसमें आपको मेदू वडा, दही वडा, इडली वडा, रस्म वडा और मसाला दाल वडा काफी पसंद आएंगें। यहां आपको स्नैक्स के रूप में वेजीटेबल पकौड़े, एसोरटेड पकौड़े और पनीर पकौड़े भी मिलेंगें। कुछ और स्पेशल में आप यहां कुछ खास, संगी-साथी, तंदूर से और राईस की विभिन्न किस्मों का आनंद ले सकते हैं। अन्य व्यंजनों में पूरी-भाजी के साथ कुर्मा, वेजीटेबल बिरयानी, राईस ऑफ दा डे की किस्मों का भी स्वाद ले सकते हैं। यहां आप चाइनीज खाना भी आप खा सकते हैं। , जिसमें सूप्स, स्टार्टर, मेन कोर्स, नूडलस और राईस शामिल है

अगर आप नोएडा मे रहते हैं और स्वादीष्ट खाने के शौकीन हैं तो अब आपको  खाने के लिए सोचना नहीं पडेगा। सागर रत्ना ने आज के स्वाद को ध्यान मैं रखते हुए अपने मैन्यु मैं परिर्वतन किया हैं, जो कि लोगों को काफी  पसंद आ रहा है। तो देर किस बात की है पहुंच जाइए सागर रतना मे  जहां पर आप और आपका परिवार स्वादीष्ट भोजन का जायका ले सकता है।

About MD MUZAMMIL

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *