Monday , July 24 2017
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / सपा में शह मात का खेल जारी, अखिलेश खेल रहे हैं बड़ा दांव!

सपा में शह मात का खेल जारी, अखिलेश खेल रहे हैं बड़ा दांव!

लखनऊ  ।  सपा में शह मात का खेल जारी है। यहां सियासी मैदान पर राज्य के मुखिया अखिलेश यादव बड़ा दांव खेल रहे हैं। अपने कई नजदीकीयों को टिकट नहीं दिये जाने से नाराज अखिलेश यादव ने 235 उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी कर दी है, जिनमें मंत्री अरविंद सिंह गोप, पवन पांडे, राम गोविंद चौधरी का नाम हैं। ये उन लोगों के नाम हैं जिनके टिकट मुलायम सिंह यादव ने काट दिए थे हालांकि अखिलेश यादव की ओर से अभी इस लिस्ट की पुष्टि नहीं की गई है और न ही इस पर उनके दस्तखत हैं। इसके तुरंत बाद मुलायम ने 68 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में भी अखिलेश के कुछ समर्थकों का टिकट काट दिया गया है।

अखिलेश ने दिया साथ देने का भरोसा

इससे पहले गुरुवार को अखिलेश यादव के समर्थक पूरे दिन 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के मुलायम सिंह के फैसले के खिलाफ अखिलेश के बंगले के बाहर नारेबाज़ी करते रहे। अखिलेश अपने समर्थकों के टिकटों की पैरवी के लिए मुलायम से मिलने पहुंचे, जहां मुलायम अखिलेश और शिवपाल में घंटों मीटिंग चली, लेकिन बैठक बेनतीजा रही। बाद में अखिलेश ने अपने करीबी मंत्रियों, विधायकों के साथ मुलाक़ात कर उनका साथ देने का भरोसा दिया।

सभी से राय लेने के बाद टिकट बंटवारे का फैसला लिया गया : शिवपाल

टिकट बंटवारे को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि टिकट बंटवारे में सभी की राय शामिल है। सभी से राय लेने के बाद फैसला किया गया। जीतने वाले प्रत्याशी की पहचान की गई। लिस्ट नेताजी ने रखी है तो उन्हें सुझाव दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपेक्षा नहीं की जा सकती : शिवपाल

शिवपाल ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव की उपेक्षा नहीं की जा सकती। मुख्यमंत्री नेताजी को अपनी राय दे सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को टिकट देने की कोशिश की गई। सीएम की राय पर विचार और लिस्ट बदलना मुश्किल है। साफ सुथरी छवि और जीतने वालों को प्राथमिकता दी गई है। जल्द ही बाकी उम्मीदवारों की लिस्ट भी सामने आएगी।

About Jyoti Yadav

Check Also

महान अंतरिक्ष वैज्ञानिक यूआर राव का निधन

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन अर्थात् के पूर्व प्रमुख उडुपी रामचंद्र राव का निधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *