Tuesday , June 19 2018
Home / टेक्नोलॉजी / इंडिया में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोंस पर फोकस कर रहा है सैमसंग

इंडिया में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोंस पर फोकस कर रहा है सैमसंग

नई दिल्ली। मोबाइल फोंस के बाजार में सैमसंग भारत में एक जाना माना नाम है। और अब यह भारत में बड़ी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोंस पर ज्यादा फोकस करेगा। बता दें कि इस कदम के बाद भारत में बड़ी स्क्रीन वाले फोंस की महत्ता बढ़ेगी और लोगों के बीच ये चलन में भी आयेंगे।

सैमसंग इंडिया के VP (मोबाइल बिज़नेस) मनु शर्मा ने कहा है कि, “सैमसंग अब भारत में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोंस पर फोकस करेगा। उन्होंने कहा कि वह अब भारत में 5.5-इंच और उससे ऊपर वाली डिस्प्ले के साथ डिवाइस पेश करेगा।”इसके साथ ही उन्होंने अपने सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफोन को भारत में पेश करने के साथ ही कहा कि, अब दुनिया का रुझान बड़ी स्क्रीन वाले (डिवाइस) स्मार्टफोंस की ओर बढ़ रहा है। और अगर ऐसा हो रहा है तो भारत में इसमें पीछे क्यों रहे और इसके आगे उन्होंने कि, “सैमसंग भारत में बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइसों का चलन शुरू करने जा रहा है।”

बता दें कि भारत जैसे स्मार्टफ़ोन के उभरते बाज़ार में इस तरह के कदम उठाने के बाद सैमसंग को काफी फ़ायदा हो सकता है, हालाँकि यह फायदा उसे एक शर्त पर ही होगा कि वह इन बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइस को बजट सेगमेंट में बाज़ार में उतारे। और अगर सैमसंग ऐसा करता है तो उसे काफी फायदा होगा।

मनु शर्मा ने आगे कहा कि सैमसंग ने पिछले साल 46.9 फीसदी बाज़ार शेयरों पर अपना कब्ज़ा किया था। और इसके साथ ही अगर कुलमिलकर देखा जाए तो विमुद्रीकरण के बाद भी सैमसंग ने अच्छा ख़ासा बिज़नेस किया था।

हालाँकि नवम्बर 2016 में सेल में कुछ गिरावट जरुर हुई थी लेकिन अगले ही महीने यानी दिसम्बर में ये वापिस से अपने उसी पड़ाव पर आ गई थी।

About Jyoti Yadav

Check Also

सुल्तानपुर: अवैध खनन का मामला उठाने पर पत्रकार को मिल रही जान से मारने की धमकी

सुलतानपुर (ए के शुक्ल): ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सुल्तानपुर जनपद के मोतिगरपुर थाने …