Wednesday , March 20 2019
Home / देश / गोंडा: SDM मनकापुर जगदंबा सिंह का सराहनीय कार्य, राशन कोटे के किया औचक निरीक्षण, खुद लोगों को बांटा राशन

गोंडा: SDM मनकापुर जगदंबा सिंह का सराहनीय कार्य, राशन कोटे के किया औचक निरीक्षण, खुद लोगों को बांटा राशन

गोंडा (अरुण त्रिपाठी):  ममनकापुर के उप जिला अधिकारी जगदंबा सिंह के सख्त तेवर से मनकापुर तहसील की खाद्यान्न वितरण व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त हो गयी है।

आज दिनांक 5. 8.2018 को मुख्यमंत्री के निर्देशन में मनकापुर तहसील के समस्त ग्राम पंचायतों में एक साथ वितरण हुआ प्रारंभ सभी ग्राम पंचायतों में तहसील के लेखपाल 12 कानूनगो, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा स्वयं उप जिला अधिकारी खराब मौसम एवम घनघोर बारिश में भी वितरण व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाते दिखे।

उप जिला अधिकारी मनकापुर जगदम्बा सिंह में खुद नदासपुर. गोहान. नारायणपुर ग्रांट. अंबरपुर. भरहु आदि जगहों के कोटों पर बैैैठकर खुद ही राशन वितरण किया।

कहपिया के ग्राम पंचायत रानी जोत के उचित दर विक्रेता लल्लन पांडे द्वारा वितरण प्रणाली में अनियमितता की शिकायत जनता द्वारा की गई थी। SDM ने एक्शन लेते हुए शाम 5:00 बजे तक दुकान खुलवा कर आए हुए गरीबों को खाद्यान्न दिलवाया।

उप जिला अधिकारी मनकापुर जगदंबा सिंह एवं तहसीलदार मनकापुर के सख्त कार्रवाई को देखते हुए मनकापुर विकासखंड के कोटेदारों में दहशत है। उनके द्वारा वितरण प्राणी को चुस्त-दुरुस्त बनाते हैं सभी दुकानों में एक साथ खाद्यान्न का वितरण कराया गया।

तमाम गांव से आए हुए जनता से रिपोर्टर ने बात की लोगों ने बताया उपजिलाधिकारी जगदंबा सिंह के सख्त एक्शन से जो कोटेदार पूर्व में एक महीना खाद्यान्न का वितरण नहीं करते थे वह भी खाद्यान्न वितरण करते दिखे। जिससे गरीबों में उक्त अधिकारियों के प्रति निष्ठा की भावना जागृत हुई है तथा सभी कोटेदारों ने मन बना लिया है कि अब हम खाद्यान्न का वितरण नियमित रूप से करेंगे।

हमारे रिपोर्टर से हुई वार्ता के क्रम में उपजिलाधिकारी जगदंबा सिंह तथा मनकापुर के तहसीलदार ने बताया जो भी कोटेदार अनियमितता में संलिप्त पाया जाएगा उसके विरुद्ध FIR दर्ज कराते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About RITESH KUMAR

Check Also

हम धर्म के नाम पर घृणा नहीं फैलाते, मानवता में विश्वास करते हैं: ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …