Thursday , September 20 2018
Home / देश / गोंडा: SDM मनकापुर जगदंबा सिंह का सराहनीय कार्य, राशन कोटे के किया औचक निरीक्षण, खुद लोगों को बांटा राशन

गोंडा: SDM मनकापुर जगदंबा सिंह का सराहनीय कार्य, राशन कोटे के किया औचक निरीक्षण, खुद लोगों को बांटा राशन

गोंडा (अरुण त्रिपाठी):  ममनकापुर के उप जिला अधिकारी जगदंबा सिंह के सख्त तेवर से मनकापुर तहसील की खाद्यान्न वितरण व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त हो गयी है।

आज दिनांक 5. 8.2018 को मुख्यमंत्री के निर्देशन में मनकापुर तहसील के समस्त ग्राम पंचायतों में एक साथ वितरण हुआ प्रारंभ सभी ग्राम पंचायतों में तहसील के लेखपाल 12 कानूनगो, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा स्वयं उप जिला अधिकारी खराब मौसम एवम घनघोर बारिश में भी वितरण व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाते दिखे।

उप जिला अधिकारी मनकापुर जगदम्बा सिंह में खुद नदासपुर. गोहान. नारायणपुर ग्रांट. अंबरपुर. भरहु आदि जगहों के कोटों पर बैैैठकर खुद ही राशन वितरण किया।

कहपिया के ग्राम पंचायत रानी जोत के उचित दर विक्रेता लल्लन पांडे द्वारा वितरण प्रणाली में अनियमितता की शिकायत जनता द्वारा की गई थी। SDM ने एक्शन लेते हुए शाम 5:00 बजे तक दुकान खुलवा कर आए हुए गरीबों को खाद्यान्न दिलवाया।

उप जिला अधिकारी मनकापुर जगदंबा सिंह एवं तहसीलदार मनकापुर के सख्त कार्रवाई को देखते हुए मनकापुर विकासखंड के कोटेदारों में दहशत है। उनके द्वारा वितरण प्राणी को चुस्त-दुरुस्त बनाते हैं सभी दुकानों में एक साथ खाद्यान्न का वितरण कराया गया।

तमाम गांव से आए हुए जनता से रिपोर्टर ने बात की लोगों ने बताया उपजिलाधिकारी जगदंबा सिंह के सख्त एक्शन से जो कोटेदार पूर्व में एक महीना खाद्यान्न का वितरण नहीं करते थे वह भी खाद्यान्न वितरण करते दिखे। जिससे गरीबों में उक्त अधिकारियों के प्रति निष्ठा की भावना जागृत हुई है तथा सभी कोटेदारों ने मन बना लिया है कि अब हम खाद्यान्न का वितरण नियमित रूप से करेंगे।

हमारे रिपोर्टर से हुई वार्ता के क्रम में उपजिलाधिकारी जगदंबा सिंह तथा मनकापुर के तहसीलदार ने बताया जो भी कोटेदार अनियमितता में संलिप्त पाया जाएगा उसके विरुद्ध FIR दर्ज कराते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Akhil Kumar

ए. के. शुक्ला (क्राइम एडिटर एंड सीईओ) एक युवा पत्रकार हैं। लगभग 7 वर्षों तक आप वेब मीडिया और टीवी मीडिया के लिए काम कर चुके हैं। महुआ न्यूज, श्री न्यूज, नेशनल वॉयस, जिया न्यूज जैसे संस्थानों में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं और श्री न्यूज के साथ-साथ रक्षक न्यूज, लाइव इंडिया जैसे शीर्ष क्रम के चैनलों की बेवसाइट के लिए सब एडिटर, सीनियर सब एडिटर, कॉपी एडिटर जैसे पदों पर काम कर चुके हैं। आपकी रुचि अपराध और राजनीति से जुड़ी खबरों के प्रति ज्यादा है।

Check Also

दिल के मरीजों के लिए खतरनाक है डिप्रेशन, जानिये क्या हैं खतरे

नई दिल्ली:  दुनिया भर के विशेषज्ञों ने कहा है कि दिल की बीमारियों और अवसाद और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *