Sunday , February 24 2019
Home / लेटेस्ट न्यूज / रांची: हाई पावर मोटिवेशनल सेमिनार ‘बाउंस बैंक’ का सफल शुरूआत

रांची: हाई पावर मोटिवेशनल सेमिनार ‘बाउंस बैंक’ का सफल शुरूआत

रांची: डॉ. विवेक बिन्द्रा रेडिषन ब्लू होटल में विशेष सेमिनार के लिए आज राजधानी में थे। उन्होंने 1000 से अधिक कारोबारियों और आर्गेनाइजेशन लीडर को संबोधित किया जो झारखंड के अलग अलग भागों से आए थे। डॉ. विवेक बिन्द्रा ने प्रतिभागियों को सीमित समय में अधिकतम व्यावसायिक अंर्तट्टष्टि से बेहतर कारोबार करने के गुर बताए।

सेमिनार के दौरान पूरे सत्र डॉ. विवेक बिन्द्रा अपने स्पीच से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किए रहे। कार्यक्रम की शुरूआत विलिफसिस्टम के परिचय से प्रारंभ हुआ और स्ट्रांग विलिफ सिस्टम बनाने के फायदों को भी बताया गया।

डॉ. विवेक बिन्द्रा ने शॉर्ट टर्म और लौंग टर्म गोल पाने के लिए योजना व स्ट्रेट जी बनाने के तरीके, जिम्मेदारी के साथ बढ़ते स्वामित्व से अधिक प्रोडक्टिव वर्क प्लेस बनाने की बात कही। व्यावहारिक रुप से सीखने का अनुभव पाने के लिए प्रतिभागियों को लाइव एक्जांपल और सिचुएशन पर चर्चा की गई।

असीम उर्जा और जुनून के साथ डॉ. विवेक बिन्द्रा ने स्टार्ट अप बिजनेस फेल होने की वजह, एडाॅप्षन कर्व,मार्केट इवैल्युषन स्ट्रेटजी, कंज्युमर नीडस को पहचानने, मोनोपाॅली कैसे बनायें तथा लोगों को प्रभावित करने और उन्हें विष्वास में लेने के तरीकों पर विस्तार से बताया। प्रतिभागियों को इंगेज रखने के लिए सपोर्ट वीडियो और रियल लाइफ एक्जांपल भी दिये गये।

इस कार्यक्रम में ब्लू ओषन इवेंटस के फाउंडर श्री तेजस बिंद्रा ने कहा कि सेमिनार में प्रतिभागियों के उत्साह से बहुत गदगद और आनंदित हूं। लोगों ने डा0 बिन्द्रा को सुनने के लिए व्यापक उत्साह दिखाया और पूरे कार्यक्रम में मनोयोग से डाॅ बिन्द्रा की स्पीच सुनते रहे। श्री कपूर ने कहा कि यह घोशणा करते हर्श हो रहा कि डा0 बिन्द्रा के यू ट्यूब चैनल ने 4 मिलियन ग्राहकों की संख्या पार कर ली है। जो स्वयं में एक बडी उपलब्धि है।

ब्लू ओषन इवेंटस के को फाउंडर श्री गौरांग बिंद्रा ने कहा कि बाउंस बैक प्रोग्राम एक प्रिंसिपल ओरियेंटेड, साइंटिफिक रुप से डिजाइन किया गया वास्तविकता पर आधारित कार्यक्रम है जिसका कांसेप्ट सहजता से हर इंडस्ट्री और वर्टिकल में अपनाया जा सकता है। यह कारोबारियों को बेहतर टीम बनाने और अपने कारोबार को तकनीक के जरिए उच्चतम स्तर पर ले जाने में कारगर है। इस प्रोग्राम के जरिये डा0 बिन्द्रा ने प्लान के प्रभावी रुप से कार्यान्वित होने जरुरी स्ट्रेटजी,बिजनेस एक्सपेंषन, हाई परफाॅर्मेंस टीम और बेस्ट टैलेंट को बरकरार रखने के अनुभव साझा किये। बाउंस बैक युवा कारोबारियों में सीखने और आगे बढने की आवष्यता को सामने लाता है ताकि वे लीडरषिप फनल तक पहुंचने का मौका देता है जिससे वे परिवर्तनकारी विकास पा सकें।

About Pankaj Mistri

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *