Friday , November 24 2017
Home / टेक्नोलॉजी / अब इन बदलावों के साथ आएगी SKODA ऑक्टाविया फेसलिफ्ट

अब इन बदलावों के साथ आएगी SKODA ऑक्टाविया फेसलिफ्ट

नई दिल्ली: स्कोडा ने पिछले वर्ष अक्टूबर में फेसलिफ्ट ऑक्टाविया से पर्दा उठाया था, इसके डिजायन में कुछ जरुरी बदलाव हुए हैं और कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं। आशा है कि भारत में इसे आने वाले हफ्तों में उतारा जाएगा। कुछ डीलरशिप ने तो इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है, फेसलिफ्ट ऑक्टाविया से जुड़ी कई जानकारी cardekho.com पहले दे चुका हैं, आज हम बात करेंगे उन बदलावों की जो फेसलिफ्ट ऑक्टाविया में नज़र आएंगे…

आगे का डिजायन

फेसलिफ्ट ऑक्टाविया के आगे वाले हिस्से का डिजायन नया है, यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा आकर्षक है, इसके हैडलैंप्स, ग्रिल, एयर डेम, फॉग लैंप्स और बंपर में बदलाव नज़र आएगा।

साइड का डिजायन

साइड वाले हिस्से का डिजायन काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है, इस में 16 इंच के नए अलॉय व्हील मिलेंगे, आगे की तरफ लगे फॉग लैंप्स की मामूली झलक साइड वाले हिस्से में दिखाई देती है और यह वो खासियत है जो इसे मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग बनाएगी।

पीछे का डिजायन

पीछे वाले हिस्से का डिजायन भी लगभग मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता होगा, हालांकि यहां भी कुछ मामूली बदलाव होंगे, इसके पिछले बंपर और एलईडी टेललैंप्स में बदलाव देखने को मिलेंगे। एलईडी टेललैंप्स का डिजायन तो मौजूदा मॉडल जैसा होगा, लेकिन इसकी ग्राफिक्स नई होगी।

केबिन

केबिन में सबसे बड़ा बदलाव इसके टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम में होगा, फेसलिफ्ट ऑक्टाविया में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। गियर लिवर और क्लाइमेट कंट्रोल पर वुड फिनिशिंग की जगह ग्लोसी ब्लैक फिनिशिंग मिलेगी, जबकि डोर पैनल पर फॉक्स वुड की जगह एल्यूमिनियम फिनिशिंग आएगी।

इंजन

फेसलिफ्ट ऑक्टाविया में मौजूदा मॉडल वाले इंजन मिलेंगे, पेट्रोल वेरिएंट में 1.8 लीटर का टीएसआई इंजन 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ आएगा, जबकि डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।

कीमत और मुकाबला

मौजूदा ऑक्टाविया की शुरूआती कीमत 15.83 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, संभावना है कि फेसलिफ्ट ऑक्टाविया की कीमत भी इसी के आसपास होगी। इसका मुकाबला हुंडई एलांट्रा और टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा।

About Jyoti Yadav

Check Also

बाल दिवस: बच्चों ने रन फाॅर चिल्ड्रेन में भाग लिया