Thursday , June 29 2017
Home / महाराष्ट्र / सांप बचाने वाले शख्स ने कोबरा को किस किया, डसने से हुई मौत!

सांप बचाने वाले शख्स ने कोबरा को किस किया, डसने से हुई मौत!

मुंबई : भले ही काम बड़ा या छोटा न होता हो, लेकिन काम आसान और खतरनाक जरूर होता ही है , जैसे कि जिंदा सांपो को पकड़ना और सांप भी कोई छोटे-मोटे नही , यहां बात कोबरा की हो रही है ,ऐसे ही एक शख्स सोमनाथ माथ्रे जो सांपो को बचाने का काम करते है और ऐसे ही एक काम करते हुए अपनी जान गंवा दी । हालांकि सोमनाथ की मौत कोबरा को बचाते हुए नही हुई ,बल्कि इस खूंखार सांप को बचाने के बाद एक तस्वीर के लिए सोमनाथ ने उसके सिर पर एक किस कर दी जिससे उनकी मौत हो गयी ।

अंग्रेजी अखबार मिडडे के मुताबिक , पिछले 12 साल में माथ्रे 31वें ऐसे शख्स है जिनकी मौत सांप को बचाने के बाद इस तरह के स्टंट से हुई है। सर्पदंश का इलाज करने वाली संस्थाओं ने वन विभाग से अनुरोध किया है कि वह इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये दिशा-निर्देश जारी करें जो इस तरह के स्टंट की तस्वीरें खींचते और पोस्ट करते हैं ।

नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर के रहने वाले सोमनाथ की 2 फरवरी को मौत हो गयी । मिडडे के मुताबिक उस इलाके में ऐसा ही काम करने वाले एक शख्स ने बताया कि ” उसके दोस्त ने बताया कि सोमनाथ , सीबीडी बेलापुर की कार में सांप को निकालने गया था लेकिन कोबरा को बचाने के बाद वह उसे दूसरी लोकेशन पर ले गया , वहां उसने कोबरा के सिर पर किस करने की कोशिश की ,जब अचानक सांप मुड़ा और उसने सोमनाथ की छाती पर डस लिया  ” पांच दिन अस्पताल में रहने के बाद सोमनाथ की मौत हो गयी। उसने 100 से ज्यादा सांपो को बचाया था । सोमनाथ से पहले सतारा जिले के एक शख्स की मौत सांप को किस करने से हुई थी ।

About aparna pandey

Trainee Journalist and Mass Communication Student

Check Also

BMC Elections: बीजेपी की बड़ी जीत, मुंबई में शिवसेना को बीजेपी से मामूली बढ़त

मुंबई: बृहनमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के 225 सीटों के नतीजे में शिवसेना ने 84 सीटों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *