Monday , March 25 2019
Home / देश / राहुल गाँधी के लीडरशिप में गुजरात चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
PC: Kodmedia

राहुल गाँधी के लीडरशिप में गुजरात चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर आज पार्टी की अहम् बैठक बुलाई गई है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की कांग्रेस की कमान राहुल गांधी को दी जा सकती है.

इस तारीख को मिल सकती है कमान

कांग्रेस वर्किंग कमिटी के पास ही पार्टी का अध्यक्ष चुनने का अधिकार होता है. पार्टी सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी का अध्यक्ष बनना तय है. ऐसी उम्मीद की रही है कि 24 अक्टूबर तक राहुल गांधी की ताजपोशी की जा सकती है.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर संकेत दे दिए थे.

सोनिया गांधी ने क्या कहा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुस्तक के विमोचन के मौके पर मीडिया से हुई चर्चा में सोनिया गांधी ने राहुल को लेकर अपना बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि आप सब कई वर्षो से ये सवाल पूछ रहे हैं कि राहुल गांधी को कब पार्टी की कमान दी जाएगी और ये जल्द ही होनेवाला है.

वर्किंग कमिटी के चुनाव के बाद

कांग्रेस वर्किंग कमिटी के चुनाव कार्यक्रम तय करने के पश्चात् नामांकन की तारीख से लेकर वोटिंग की तारीख तक पूरी प्रक्रिया होने में कम-से-कम 10 दिन लगेंगे. इसके बाद ही राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर कोई घोषणा किया जा सकता है.

राहुल के लीडरशिप में गुजरात चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

दरअसल, राहुल गाँधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की आवाज यूं तो काफी लंबे वक्त से की जा रही हैं, पर अब इसने जोर पकड़ लिया है. देश के चुनावी मैदान में लगातार हार झेल रही कांग्रेस राहुल गाँधी के नेतृत्व में आगामी चुनावों में जोर लगाना चाहती है. यही कारण है कि गुजरात और दूसरे राज्य के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले राहुल को लीडरशिप सौंपने की तैयारी चल रही है.

About RITESH KUMAR

Check Also

भाजपा ने मध्य प्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों का काटा टिकट

भोपाल : भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर …