Wednesday , January 17 2018
Home / देश / मुंबई में आफत की बारिशः कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान
PC: ANI

मुंबई में आफत की बारिशः कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान

नई दिल्ली: मुंबई में फिर हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वाराणसी से मुंबई आ रहा स्पाइस जेट का विमान लैंडिंग के समय रनवे से उतर गया। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई सुचना नहीं है। विमान में सवार सारे 183 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

आपको बता दें कि मुंबई के छत्रपित शिवाजी टर्मिनल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए इस हादसे में किसी तरह के नुकसान की कोई ख़बर नहीं है। इस हादसे की वजह से रात दस बजे के बाद से मुंबई एयरपोर्ट पर सभी उडा़नों को रोक दिया गया है।

स्पाइस जेट ने विमान के बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए बताया, ‘विमान संख्या SG-703 जो वाराणसी से मुंबई आ रहा था। विमान में सवार सभी 183 यात्री सुरक्षित हैं। उन्हें हवाई अड्डे के आगमन हॉल में बैठाया गया है।

वहीं एयरलाइंस के अनुसार भारी बारिश की वजह से रनवे के काफी ज्यादा गीला था, जिससे रनवे नंबर 27 पर लैंड करते वक्त विमान हवाई पट्टी से आगे निकल गया।

विमान को रनवे से हटाने का काम जारी है। इस हादसे के कारण खराब मौसम के चलते पहले से देरी से चल रही फ्लाइट्स और ज्यादा प्रभावित हुई है।

आपकों बता दें कि मुंबई में खराब मौसम की वजह से शाम को एयरपोर्ट के आसपास विजिबिलिटी घटकर 250 मीटर तक ही रह गई। इस वजह से आधे घंटे के लिए विमान सेवाएं रोक दी गईं और कई फ्लाइट्स को दूसरे नजदीकी एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। मौसम विभाग (IMD) की मुंबई यूनिट ने आगे भी बारिश के जारी रहने की उम्मीद जताई है।

About Web Team

Check Also

राज्यों में ‘पद्मावत’ को बैन करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म के निर्माता