Saturday , February 16 2019
Home / खेल / टेस्ट सीरीज के लिए फेवरेट है भारत:स्टीव वॉ

टेस्ट सीरीज के लिए फेवरेट है भारत:स्टीव वॉ

 ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया को फेवरेट माना जा रहा है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स ने कहा था कि भारत अगर इस बार सीरीज नहीं जीत पाया तो कभी नहीं जीत पाएगा। वहीं आज ऑसट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भी कहा है कि टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का एक सुनहरा मौका है।

सीरीज का पहला टेस्ट एडीलेड में छह दिसंबर से खेला जायेगा। वॉ ने एक स्पोर्ट्स की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मुझे लगता है कि ये सुनहरा मौका है। वो लंबे समय से इस दौरे की तैयारी कर रहे होंगे। ये करीबी सीरीज होगी।’ ये पूछने पर कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विराट कोहली के बल्ले पर अंकुश कैसे लगायेगी, वॉ ने कहा, ‘वो महान खिलाड़ी है और तेंदुलकर और लारा की तरह उसे बड़े मुकाबले पसंद है।’

 

पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय टीम मुख्य रूप से कोहली पर निर्भर होगी। उन्होंने कहा,‘विराट इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। भारत को उससे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी लेकिन उनके पास और भी अच्छे बल्लेबाज है। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के पास भी हैं।’ उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज भारत को कड़ी चुनौती देंगे जिनमें मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल हैं।

 

भारत की टीम को सभी मजबूत टीम बता रहें हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 2-1 से जीत हासिल कर भारत को हार का स्वाद चखाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि सीरीज को लेकर भारत की तैयारी मजबूत दिखाई दे रही है।

टीम इंडिया को काफी समय से ओपनिंग बल्लेबाजो की खराब फॉर्म सता रही थी लेकिन आज खत्म हुए प्रैक्टिस मैच में भारत के दोनों अपनर्स ने टीम के शतकीय साझेदारी दी। वहीं मुरली विडय ने 132 गेंदों में 129 रनों की पारी खेल पर टीम इंडिया की चिंता को थोड़ा और कम कर दिया।

About MD MUZAMMIL

Check Also

टोटल धमाल’ के निर्माता ने कई भाषाओं में किया ट्रेलर लॉन्च’

‘धमाल’ फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त ‘टोटल धमाल’ दर्शकों को अधिक से अधिक हंसाने के अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *