Wednesday , September 19 2018
Home / लाइफस्टाइल / लोकसभा में राजनाथ सिंह के भाषण पर भड़के छात्र

लोकसभा में राजनाथ सिंह के भाषण पर भड़के छात्र

पटना (बिहार):- छात्रों का कहना है कि आज लोकसभा में देश के गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह जी हरिजन या Sc, St एक्ट को नौवीं अनुसूची मै रखने की बात कही और इस में बिना किसी सबूत के तुरंत गिरफ्तारी और वह भी 3 महीने से बढ़ाकर 6 महीने तक कर देने की बात कही।

इस संदर्भ में कॉलेज ऑफ कॉमर्स के वरिष्ठ छात्र नेता सह छात्र संघ के विश्वविद्यालय प्रतिनिधि सागर उपाध्याय जी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि भाजपा लोकसभा में नई एससी एसटी एक्ट लाकर दलितों को गुमराह करना चाहती है।  जिस देश में सिर्फ बेरोजगारी भुखमरी अशिक्षा जैसे मुद्दे गायब हो जाएं।

श्री उपाध्याय ने कहा कि अगर भाजपा को दलित से इतना ही प्रेम है। तो क्यों न उनके 100% रोजगार की व्यवस्था करती है। और क्यों नहीं देश के सभी दलितों को फ्री एजुकेशन लोन देती है। कि जिससे वह पढ़ाई करके समृद्ध हो सके।  और इतनी ऊंची पोस्ट पर चले जाएं कि ऐसी नौबत ही ना आए कि कोई उनको आंख दिखा सके कोई उनको गाली दे सके।

जिससे उनको हरिजन एक्ट की जरूरत पड़े और भाजपा क्यों नहीं लोकसभा और विधानसभा कि 75% अपनी सीटों को SC ST के लिए आरक्षित करती है। क्यों नहीं अपने मंत्रिमंडल के 70% दलितों को मंत्री बनाती हैं।

आप दलितों को कब तक विकलांग बनाकर रखना चाहते हैं

छात्रों के अनुसार यह काला कानून केवल और केवल भाजपा का दिखावा है।  राजनीति है 2019 की तैयारी है और कुछ भी नहीं। भाजपा शुरू से ही दलित विरोधी है और आज देश को बांटने और देश में गृह युद्ध की स्थिति पैदा करना चाहती है। जिससे उसकी राजनीति चमक सके। परंतु आज का युवा जाग चुका है। भाजपा को या भाजपा जैसे और किसी भी दल को किसी भी कीमत में उस के मंसूबे पर कामयाब नहीं होने देंगे। उपाध्यय का कहना है कि हम युवा देश को बांटने नहीं देंगे देश में गृह युद्ध होने नहीं देंगे संपूर्ण भारत हमारा है और यहां सभी को बराबर का जीने का अधिकार है।।

 

About Binay Kumar Yadav

Check Also

डिजाइनर नीता लुल्ला एवं रीना ढाका ने यूनाइटेड कॉचर वीकेंड 2018 की घोषणा की

   लिमिटेड फैशन और लक्जरी के व्यवसाय को बढ़ाने एवं विविधतापूर्ण फैशन की विचारधारा को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *