Monday , March 25 2019
Home / मजेदार / सुल्तान की बेटी ने की नौकर के बेटे से शादी
PC:thenational

सुल्तान की बेटी ने की नौकर के बेटे से शादी

नई दिल्ली। जो इंसान प्यार में पड़ जाता है वो धर्म, जाति, या देश दुनिया नहीं देखता है, देखता है तो बस अपना प्यार और उसे कैसे हासिल किया जाए हरदम यही दिमाग में घूमता रहता है। प्यार में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं होता, इसलिए इसे दुनिया का सबसे अच्छा अहसास कहा जाता है।

हाल ही एक अनोखी शादी की ख़बर सामने आई। मलेशिया राजकुमारी तुंकू तुन अमीनाह मैमुनाह इस्कांदरियाह ने 14 अगस्त को ही डच मूल के डेनिस मुहम्मद अब्दुल्लाह से शादी की है। इस शादी की खास बात यह है कि सुल्तान का यह दामाद एक प्रॉपर्टी डेवलपमेंट फर्म में जॉब करता है। दोनों ने लव मैरिज की है।

तीन साल पहले राजकुमारी और डेनिस की मुलाकात मलेशिया के एक कैफे में हुई थी। इसके बाद डेनिस ने इस्लाम स्वीकार लिया। इस शादी को दोनों परिवारों का समर्थन और आशीर्वाद मिला है। परिवारों ने हर रस्म को निभाते हुए इस शादी को सम्पन्न करवाया। जोहोर के मुसलमानों की सदियों पुरानी परंपरा को निभाते हुए सुल्तान ने बेटी को 22.50 रिंगिट यानी करीब 300 रुपए की मेहर की रकम की ही मांग की। तुंकू तुन सुल्तान की इकलौती बेटी हैं और उनके छह बच्चों में वे दूसरे नंबर पर हैं।

तुंकू और डेनिस की जब पहली मुलाकात हुई तब डेनिस सिंगापुर में टैम्पाइन्स रोवर्स फुटबॉल क्लब में मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम कर रहे थे। वर्ष २०१५ में इस्लाम स्वीकारने के बाद डेनिस वरबास से डेनिस मुहम्मद अब्दुल्लाह हो गए। डेनिस नीदरलैंड के एक छोटे से शहर से हैं। पहले वे मॉडल और सेमी-प्रोफेश्नल फुटबॉलर रह चुके हैं। डेनिस के पिता एक फूल की दुकान में और मां कपड़ों की दुकान में काम करते हैं।

सुल्‍तान की लाडली की शादी पूरे शाही अंदाज से हुई, और इस मौके पर तमाम बड़ी बड़ी हस्‍तियों ने शिरकत की। जोहोर के सुल्‍तान इब्राहिम इस्‍माइल इब्‍नी अलमरहम सुल्‍तान इस्‍कांदर अल हज मलेशिया के सबसे ताकतवर सुल्‍तानों में से एक होने के साथ ही वहां की आर्मी के कर्नल इन चीफ भी हैं। उनके पास लगभग 102 अरब रुपए की दौलत है। सुल्‍तान की अपनी खुद की आर्मी है, और जोहोर मलेशिया का अकेला ऐसा राज्‍य है, जिसके पास प्राइवेट आर्मी है। एक टेली कम्‍यूनिकेशन कंपनी के मालिक सुल्‍तान इब्राहिम के पास करीब 641 करोड़ रुपए का एक गोल्‍ड प्‍लेटेड प्‍लेन और एक आलीशान तीन मंजिला मेंशन है जिसे उन्‍होंने  4170 लाख रुपए में खरीदा था।

About RITESH KUMAR

Check Also

Masood Azhar as global terrorist

EU में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

यूरोपीय यूनियन में वैश्विक आतंकी की सूची में मसूद अजहर को शामिल करने के लिए …