Sunday , February 24 2019
Home / लेटेस्ट न्यूज / ये अजीबोगरीब रहस्य,जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

ये अजीबोगरीब रहस्य,जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

नई दिल्ली। जब से दुनिया बनी है हर तरफ अजीबोगरीब मिस्ट्री देखने या सुनने को मिलती रही है। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ अजीबोगरीब मिस्ट्री लेकर आए है जिसे जानकर आप ख़ुद को हैरान करने से रोक नहीं पाएंगे।

ये मिस्ट्री ऐसी है जिन्हें कोई समझ नहीं पाया। सबसे पहले बताते हैं आपको चीन के बारे में, जहां एक ऐसा गांव है जिसमें सारे लोग बौने हैं। इस गांव को सीच्वान के नाम से जाना जाता है। यहां पर सारे लोगों का कद तीन फीट दस इंच से लेकर दो फीट एक इंच तक है। गांव वाले भी नहीं समझ पाए हैं कि ऐसा इस गांव में क्यों होता है। गांव के बुजुर्ग बताते हैं कि लंबे अर्से पहले गांव में कोई रहस्यमय बीमारी हुई थी। इसका असर पांच से सात साल के बच्चों में हुआ जिससे बच्चों का कद बढ़ना बंद हो गया। इसके बाद तो ये हमेशा की बात हो गई। कोई भी व्यक्ति की लंबाई सामान्य नहीं हुई और इस गांव को बौनों का गांव कहा जाने लगा।

दूसरा गांव है कजाकिस्तान का, जहां भी अजब गजब रहस्य है। इस गांव में कोई भी व्यक्ति कभी भी सो जाता है। अचानक किसी को भी नींद आने लगती है। ये नींद भी अजीब होती है। कभी कोई कुछ घंटों के लिए सो जाता है तो कोई महीनों सोता रहता है। ये बीमारी गांव में लगातार फैलती जा रही है। बीमारी का पता 2010 में लगा। अब तक इस बीमारी के शिकार चौदह प्रतिशत लोग हो चुके हैं। इस वजह से गांव को स्लीपी हॉलो भी कहा जाता है।

तीसरा अजब गजब रहस्य स्विटजरलैंड का है जहां के जंगल में एक अजीब सी घटना हो रही है। यहां के लोगों को जंगल में एक आदमी दिखाई देता है जो लकड़ी के जंगल में मिलिट्री के कपड़े पहने रहता है और यही नहीं उसके मुंह पर गैस का मास्क भी लगा होता है। ये शख्स यहां करीब दस साल से देखा जा रहा है। हैरानी की बात है कि ये आदमी किसी से कुछ बोलता नहीं है बस आसपास गुजरने वालों को ये घूरता हुआ दिखाई देता है और चुपचाप निकल जाता है। अब उस जंगल में बच्चे जाने में डरते हैं लेकिन उस शख्स या भूत की इस खासियत से राहत है कि उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है।

चौथी रहस्यमयी दुनिया ट्रांसल्वानिया की है जहां होया बस्यू नामक जंगल है। इस जंगल को दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में रखा गया है। इस जंगल की कई कहानियां प्रसिद्ध हैं और लोग एक दूसरे को सुनाते हैं। इस जंगल के पेड़ मुड़े हुए हैं और उनका आकार विचित्र है। जो इतने डरावने नजर आते हैं कि पास में जाते ही उन्हें देखने से ही लोग भय खाते हैं। यही नहीं जंगल में अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती हैं इसलिए इस जंगल का कोई रुख नहीं करता है।

About RITESH KUMAR

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *