Wednesday , October 17 2018
Home / Uncategorized / इस गांव के हर शख्स के खाते में हैं करोड़ों रुपये!
The richest village in the world

इस गांव के हर शख्स के खाते में हैं करोड़ों रुपये!

आपने रईसी के कई आयाम देखे और सुने होंगे। मगर क्या आप उस गांव के बारे में जानते हैं, जिसके हर शख्स खाते में करोड़ों की राशि जमा है। इस गांव में शहरों जैसी सारी सुविधाएं मौजूद हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक गांव के बारे में बताएंगे। यह गांव हमारे पड़ोसी देश चीन के जियांगसू प्रांत में है। यूं तो इसका नाम वाक्शी है लेकिन इसे सुपर विलेज कहा जाता है।

गांव कहते ही हमारे दिमाग में जो तस्वीर उभरती है, वह कच्ची सड़कों, बिना तार के बिजली के खंभे, अजीब से स्कूल और कम संसाधनों से बसर होती जिंदगी। मगर यहां के लोग काफी शान-ओ-शौकत से अपनी जिंदगी गुजारते हैं। जानकारी के मुताबिक इस गांव के हर शख्स के खाते में लगभग 1.50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा राशि जमा है।

गांव में 72 मंजिला स्काईस्कैपर, हेलीकॉप्टर टेक्सिस, थीम पार्क और लग्जरी विला हैं। गांव में मिलने वाली यही सुविधाएं इसे शहरों से अलग बनाती हैं। इस गांव में करीब 2 हजार लोगों की आबादी है। लोगों का कहना है कि यहां हर व्यक्ति के खाते में एक मिलियन युआन (एक करोड़ से ज्यादा) जमा है।

इसके अलावा हर परिवार को गांव में बसने पर अथॉरिटी की तरफ से कार और विला दिया गया है। लेकिन यदि आप गांव छोड़ते हैं तो ये सभी चीजें आपको वापस करनी होंगी। इतना ही नहीं यहां के हर नागरिक के पास आलीशान घर और चमचमाती गाड़ियां हैं। इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है जिसमें स्टील और शिपिंग जैसी मुख्य कंपनियां शामिल हैं।

बताया जाता है कि गांव के ज्यादातर घर एक जैसे हैं। बाहर से देखने में यह घर किसी होटल की तरह नजर आते हैं। वाक्शी को दुनिया का सबसे अमीर गांव कहा जाता है। गांव में हेलिकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क मौजूद हैं। यहां की सड़कें रोशनी से चमकती रहती हैं। केवल इतना ही नहीं आप यहां हेलिकॉप्टर को उड़ान भरते हुए भी देख सकते हैं।

आज बेशक यह गांव काफी अमीर है लेकिन अतीत में यहां के निवासी काफी गरीब हुआ करते थे। गांव को तरक्की और कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय सचिव वू रेनाबो को जाता है। उन्होंने ही गांव के विकास का खाका तैयार किया था। रेनाबो ने कंपनी का गठन करके सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया था।

About KOD MEDIA

Check Also

सार्वजनिक चौक-चौराहों पर शौचालय बनाए जाने की मांग

जमुई (बिहार):- जमुई शहर क्षेत्र अंतर्गत चौक-चौराहों पर शौचालय बनाए जाने की मांग स्थानीय लोगो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *