Tuesday , June 19 2018
Home / देश / अगर पाक सुधरा तो ठीक,वरना और करवायेंगे सर्जिकल स्ट्राइक: राजनाथ सिंह

अगर पाक सुधरा तो ठीक,वरना और करवायेंगे सर्जिकल स्ट्राइक: राजनाथ सिंह

नयी दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ ने पाकिस्तान को कठोर चेतावनी देते हुए कहा है कि उसके इलाके में भारतीय सुरक्षा बलों की और सर्जिकल स्ट्राइक की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है।
श्री सिंह ने निजी चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा, पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है। अगर उसमें कोई अच्छा बदलाव होता है तो हमें आगे कुछ करने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आतंकवादी संगठन या कोई अन्य भारत को निशाना बनाता है तो हम गारंटी नहीं दे सकते कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं दोहरायी जायेंगी।
उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान सरकार आतंकवाद से मुकाबले के लिये वाकई गंभीर होते तो कानून का सहारा लेता, उस पर आरोप तय करके उसे जेल में बंद करता। न्होंने भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में बताया कि उसे पकडऩा अब थोड़े समय की बात है। उन्होंने कहा, मुझे भरोसा है कि हम उसे वापस लाने में कामयाब हो जायेंगे। यह मौके की बात है।

 

पाकिस्तान के बारे में कठोरता बरत रहे गृहमंत्री ने चीन के बारे में सधी हुई प्रतिक्रिया व्यक्त की। जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र के तहत प्रतिबंधित करने के भारत के प्रयासों पर चीन के अड़ंगे पर उन्होंने चीन की सीधी आलोचना नहीं की। उन्होंने कहा कि शायद चीन ने अपने आंतरिक हालात के कारण हमारा समर्थन नहीं किया। लेकिन हमें उम्मीद है कि वे भविष्य में हमारा समर्थन अवश्य करेंगे।

 

About आयुष गुप्ता

Check Also

सुल्तानपुर: अवैध खनन का मामला उठाने पर पत्रकार को मिल रही जान से मारने की धमकी

सुलतानपुर (ए के शुक्ल): ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सुल्तानपुर जनपद के मोतिगरपुर थाने …