Tuesday , March 19 2019
Home / मनोरंजन / थियेटर ही पहला प्यार-विक्की बैद्यनाथ

थियेटर ही पहला प्यार-विक्की बैद्यनाथ

 

मुजम्मिल

विक्की बैद्यनाथ एक बॉलीवुड अभिनेता और रंगमंच कलाकार हैं। विक्की मुलतः बिहार के गया के रहने वाले हैं,लेकिन उनका परिवार पश्चिम बंगाल के बराकर में बसे हैं विक्की बैद्यनाथ वर्ष 2003 में अपना करियर शुरू किया

बॉलीवुड की प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ..इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा। वे बहुत ही फ्रेंडली हैं और कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वो और हम अलग हैं। हम हमेशा टीम में काम करते थे, जो कि एक अच्छी चीज है। ऐसे लोगों के साथ काम करना हमेशा कुछ नया सिखाता है।

विक्की वैद्यनाथ ने थियेटर, स्ट्रीट प्ले, बॉलीवुड फिल्में शुभ मंगलम सावधान में आयुष्मान खुराना के साथ काम किया हैं, भोजपुरी फिल्में, टीवी धारावाहिक, सरकारी विज्ञापन और सिनेमा के विभिन्न क्षेत्रों में काम किया है। जब उनसे उपरोक्त में से किस काम को वे सबसे अधिक प्राथमिकता देते हैं, यह पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल फिल्में और टीवी धारावाहिकों पर ध्यान दे रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैं थियेटर से काफी कुछ सीख चुका हूं। हालांकि थियेटर हमे शा मेरे लिए सीखने का काम रहेगा।

आयुष्मान  के साथ काम करके कैसा लगा ये पुछने पर बिक्की ने जबाब दिया…बहुत बढ़िया…आयुष्मान खुराना कमाल के एक्टर हैं ।जहां तक काम करने की बात है तो..ही इज ए ब्रिलिएंट एक्टर, अद्भुत…इंसान भी बढ़िया हैं और एक्टर तो आप जानते ही हैं। बहुत कुछ सीखने को मिला।

मीटू अभियान पर उन्होंने विचार साझा करते हुए कहा कि मीटू बहुत अच्छा अभियान है। यह पीडि़तों के लिए सही है कि वे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएं चाहे अन्याय महिला या पुरुष किसी ने भी किया हो, उसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। इंडस्ट्री में ऐसे भी लोग हैं जो किसी का भी फायदा उठाना चाहते हैं। तो वहीं इंडस्ट्री में ऐसे भी लोग हैं जो एक कलाकार को कलाकार की तरह देखते हैं। उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि जिसके साथ गलत हो रहा है वह खुद अपने लिए पहले आवाज उठाए, नहीं तो कोई और मदद करने नहीं आएगा। इस लिहाज से यह बहुत अच्छा अभियान है।

उनकी भविष्य की योजनाओं को लेकर भी विक्की से बात हुई। उन्होंने बताया कि जल्द ही मेरी अपराध पर आधारित एक वेब सीरीज आने वाली है। साथ ही एक फिल्म भी आने वाली है। जिसकी शूटिंग जल्द शुरू होगी।

विक्की ने स्ट्रगल.के बार मे कहाँ…..स्ट्रगल है तो मौके भी बहुत हैं नए युवाओं के लिए। अलबत्ता इमानदारी से सीखा जाए। अभी के दौर का जो सिनेमा है, उसने एक्टर को संजीवनी दे दी है। पन्द्रह-पन्द्रह साल लग जाते थे अपनी बात बताने में, लेकिन अब मौका थोड़ी जल्दी मिल जाता है। सिनेमा में आए बदलाव ने बहुत मौका दिया है…हुनर है…टेलेण्ट है तो काम मिल जा रहा है।

About MD MUZAMMIL

Check Also

23 मई को कौन मनायेगा दिवाली?

23 मई यानी कैलेंडर ईयर का 143 वां दिन. 23 मई 2019 को दुनिया के …