Thursday , August 24 2017
Home / देश / रोज वैली स्कैम: TMC सांसद गिरफ्तार, ममता समर्थकों ने भाजपा कार्यालय पर किया हमला

रोज वैली स्कैम: TMC सांसद गिरफ्तार, ममता समर्थकों ने भाजपा कार्यालय पर किया हमला

कोलकाता। सीबीआई ने चिटफंड घोटाला मामले में पूछताछ के बाद मंगलवार को बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया। सुदीप बंदोपाध्याय पर 60,000 करोड़ के रोज वैली ग्रुप के चिटफंड घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है।

इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि जब सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार हो सकते हैं तो बाबुल सुप्रियो क्यों नहीं? ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह व राहुल सिन्हा की गिरफ्तारी की भी मांग की है। अपनी पार्टी के नेताओं की लगातार हो रही गिरफ्तारी को लेकर ममता बनर्जी ने शाम को आपातकालीन बैठक बुलायी है।

यह बैठक कोलकाता में पार्टी मुख्यालय में प्रस्तावित है। इस बैठक में वे अपने सांसदों के साथ बातचीत कर आगे की रणनीति तय करेंगी। खबर है कि सुदीप को आज रात ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर ले जाया जायेगा।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने कोलकाता में भाजपा कार्यालय पर हमला बोला है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा के प्रदेश कार्यलाय पर हमला हुआ है। इस हमले में हमारे कई कार्यकर्ता घायल हुए है। आज शाम को हमारा प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा। उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में डराने का माहौल पैदा करना चाहती है। उन्होंने हमला पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि दिल्ली जाकर ममता बनर्जी लोकतंत्र की बात करती हैं लेकिन ये कौन-सा लोकतंत्र है जो हमारी पार्टी कार्यालय पर हमला करवाया जाता है।

ज्ञात हो कि रोजवैली चिटफंड घोटाला में कथित संलिप्तता के आरोप में सीबीआइ ने सुदीप बंद्योपाध्याय और तापस पाल को सम्मन जारी किया था। शुक्रवार को चार घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआइ की टीम ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल को गिरफ्तार कर लिया था।

उधर, सुदीप बंद्योपाध्याय ने बताया कि पहले मुझे 15 नवंबर को बुलाया गया था। उस वक्त संसद का सत्र चल रहा था, इसलिए नहीं जा सका।  फिर मुझे 30 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया।  मैंने 18 जनवरी को आने की बात कही। लेकिन सीबीआइ ने मुझे तीन जनवरी को बुलाया और मैं राजी हो गया।

 

About Jyoti Yadav

Check Also

मालेगांव ब्लास्ट: 9 वर्ष बाद जेल से निकले कर्नल पुरोहित, बोले- देश की सेवा करना चाहता हूं

नई दिल्ली: मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित नौ साल बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *