Tuesday , 23 May 2017

ट्रंप के टैक्स प्लैन में छोटे परिवारो को राहत!

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नें अपना टैक्स प्लैन पेश किया। इस प्लैन में उन परिवार को राहत दी गई जिनके बच्चे हैं या फिर जिनपर कोई निर्भर है। वही उन्होनें सर्वोच्च टैक्स को 39.6% से कम करते हुए 35% कर दिया हैं। इस प्लैन में शादीशुदा दंपत्तियों के लिए स्टैंडर्ड डिक्शन दुगुना करनें का भी प्लैन है।
बुधवार को व्हाइट हाउस के दो वरिष्ठ अधिकारियों नें टैक्स प्लैन की जानकारी दी। व्हाइट हाउस के मुख्य आर्थिक सलाहकार गैरी कोहन और ट्रेजरी सेक्रेटरी स्वीटन नें म्यूचिन नें पत्रकारो से नए टैक्स प्लैन की बातचीत करते हुए यह दावा किया है कि अमेरिका की इतिहास की यह सबसे बडी कटौती है। व्हाइट हाउस की ओर से दिए गए फौक्ट्स के मुताबिक नया टैक्स प्लैन राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड की ओर से किए गए वादो की झलक दिखती है।

इनकम टैक्स के तीन स्लैब:
नए टैक्स प्लैन के अंतर्गत अमेरिका में इनकम टैक्स की कुल सात स्लैब को घटाकर तीन करनें का प्रस्ताव है। यह तीन स्लैब 10 फीसदी, 25 फीसदी, और 35फीसदी की होगी। इसपर अभी स्पष्टता आना बाकी है कि कितनी आय वाला नागरिक किस टैक्स स्लैब के अंतर्गत आएगा।

कार्पोरेट टैक्स में भारी कटौती का प्रस्ताव:
नए टैक्स के प्लैन के अंतर्गतटैक्स में भारी कटौती का प्रस्ताव दिया है। कार्पोरेट टैक्स को 35 फासदी से घटाकर 15 फीसदी किए जानें का प्रस्ताव है। इसके अलावा नए टैक्स प्लैन में मार्गेज और चैरिटेबल ट्रस्ट को दिए गए दान को छोड सभी तरह के राहतो को खत्म कर दिया गया है।

कर राहतो में कटौती:
व्हाइट हाउस की ओर से जारी किए गए नए टैक्स प्लान के अंतर्गत मार्गेज और चैरिटेबल ट्रस्ट को दिए गए दान को छोड सभी तरह को राहत को खत्म करनें का प्रस्ताव है। कोहन नें कहा कि हमारी योजना संपत्ती कर को खत्म करनें की है।

About Jaya Dwivedi

Check Also

सऊदी अरब में इस्लाम पर बोलेंगे डोनल्ड ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप सऊदी अरब में अपने संबोधन में दुनिया भर में इस्लामी कट्टरपंथ …