Thursday , September 21 2017
Home / मनोरंजन / बॉलीवुड / ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: सलमान खान की फिल्म दर्शकों का प्यार पाने में रही विफल
Tubelight Box Office Collection
Tubelight Box Office Collection

ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: सलमान खान की फिल्म दर्शकों का प्यार पाने में रही विफल

सलमान खान की फिल्म ईद के त्योहार पर भारी निर्भर थी। अपने शुरुआती दिन के संग्रह के विपरीत जो अपेक्षाओं से नीचे था, निर्माता कुछ अच्छी खबर की तलाश में थे। लेकिन अफसोस की बात है कि ईद के दिन केवल 19.09 करोड़ रुपये ही कमाए गए, हाल के वर्षों में सलमान खान की फिल्म के लिए बहुत कम आंकड़ा है। सुपरस्टार हर साल बड़ी सप्ताहांत पर हावी रहता है और 2017 उसके लिए समान रूप से जश्नपूर्ण हो सकती थी। हालांकि, आलोचकों से कठोर समीक्षाएं और रिलीज़ के दिन ठंडा रिएक्शन के बाद के चार दिनों के समग्र प्रदर्शन पर भारी गिरावट आईं। कबीर खान निर्देशक 100 करोड़ रुपये पार करने में भी कामयाब नहीं हुई, जो सलमान के ईद के किसी भी रिलीज के लिए एक आम सी बात है। इसने चार दिनों में कुल 83 करोड़ रुपये कमाए हैं।
शुक्रवार को टूबलाइट ने 21.15 करोड़ रुपये कमाए। शनिवार का संकलन 21.17 करोड़ रुपये था, जबकि रविवार को 22.45 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड दर्ज किया गया था। लेकिन सोमवार को नंबर गिर गया। ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पेज पर टूबलाइट की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट साझा की है। तरण ने भी आश्चर्य व्यक्त किया कि फिल्म अब तक किसी एक दिन में 30 करोड़ रुपये तक पहुंचने में नाकाम रही है।
ट्यूबलाइट पिछले पांच वर्षों में सलमान की पहली फिल्म है, जो कि ऐसे आकस्मिक आंकड़ों के साथ खत्म हो रही है। उनकी पिछली रिलीज़ सुल्तान ने तीन दिनों में 105.53 करोड़ रुपये कमाए थे, जो की अब तक की उनकी ईद रिलीज में से सबसे अच्छी साबित हुई है। बजरंगी भाईजन तीन दिन में 102.60 करोड़ रुपये के साथ दूसरे स्थान पर है, उसके बाद एक था टाइगर 100.16 करोड़ रुपये के साथ।
टूबलाइट ने अमेरिका में $1 मिलियन (लगभग 6.62 करोड़ रूपये) कमाय है। हालांकि ये नंबर अच्छे दिखते हैं, फिल्म को अमेरिका में एलु अर्जुन के डुवावा जगन्नाथ उर्फ डीजे से मुश्किल प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। सलमान खान की फ़िल्म के साथ रिलीज हुई फिल्म ने अपने शुरुआती दिन में 24 करोड़ रुपये जुटाए, 21.15 करोड़ रुपये के मुकाबले है। आलु अर्जुन फिल्म जल्द ही 100 करोड़ रुपय की ओर बढ़ रही है।
दर्शकों और सलमान के वफादार प्रशंसकों का एक हिस्सा पूछताछ कर रहा है कि क्या उद्योग विशेषज्ञों की भारी आलोचना ही मुख्य कारण है की टूबलाइट की बॉक्स ऑफिस पर चंचलता खत्म हो रही है, दूसरों का दावा है कि दर्शक फैसला करने के लिए काफी चालाक है और फिल्म की कमजोर लिपि और सलमान का गैर संयोजक प्रदर्शन फिल्म के खराब संकलन का जिम्मेदार है। कई लोगों ने उम्मीद जताई कि फिल्म को ईद के बाद चुनिंगे। हालांकि, इसके निराशाजनक प्रदर्शन में आने वाले दिनों में कोई राहत नहीं लग रही है।

About Ashi Varshney

Check Also

मुंबई में आफत की बारिशः कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान

नई दिल्ली: मुंबई में फिर हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से एक बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *