Friday , November 24 2017
Home / ज़रा हटके / 2 रूपये का सिक्का आपको बना सकता है लखपति!

2 रूपये का सिक्का आपको बना सकता है लखपति!

“समय हमेशा बदलता रहता है” ये कहावत तो आप सभी सुनें होंगे। अब आप देख ही लीजिए एक समय था जब माता-पिता अपने बच्चों को जेब खर्च के लिए 1-2 रूपये देते थे और बच्चें उतने पैसों में बहुत खुश हो जाते थे। और आज का समय देखिए अगर आप भिखारी को भी 2 रूपये देते है तो वो भी आपको देख के भौं सिकुड़ने लगते हैं।

लेकिन क्या आप जानते है कि यही 2 रूपये आज आपकों लखपति बना सकता है।

चौक गये नां?  जी हां! दरअसल, आंध्र प्रदेश में सिक्को का स्टॉल लगानें वाले एक व्यापारी के पास कई करह के सिक्के हैं जिसे उसने 3 लाख रूपये में बेचा है। और अगर आपके पास भी कोई ऐसा सिक्का है तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर लखपती बन सकते हैं।

आंध्र प्रदेश में रहने वाले बी चंद्रशेखर रोड के किनारे विंटेज सिक्को का स्टॉल लगाते है। उनका यह स्टॉल विश्व तेलुगू कॉन्फ्रेंस के सामने है।

विश्व तेलुगू कॉन्फ्रेंस में प्रदर्शिनी के दौरान लोग भारी तादाद में उनके स्टॉल पर विंटेज सिक्को को देखने आते थे।

यहां पर बिकनें वाली सिक्को की कीमत लाखों तक जाती है। यही पर चंद्रशेखर 2 रूपये के सिक्के को 3लाख मे बेचें। उस सिक्के की खासियत यह है कि 1973 मुंबई मिंट में छापा गया था। यह मिंट बहुत पुराना है जिसका निर्माण अंग्रेजो नें किया था।

इस तरह से आप भी लखपति बन सकते हैं। और अगर आप आज के समय के युवा हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नही हैं आप इन सिक्कों के बारे मे अपने बुजुर्गो से पूछ सकते हैं।

About Jaya Dwivedi

Check Also

यहां मकान मालिक खूबसूरत लड़कियों को मुफ्त में देते हैं घर, बदले में करते हैं सेक्स